IND vs ENG: टीम की हार पर भड़के पूर्व इंग्लिश कप्तान ज्योफ्री बॉयकॉट, बोले- इस मामले में इंग्लैंड बेवकूफ दिखी

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ज्योफ्री बॉयकॉट का मानना है कि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड अपनी रणनीति में बेवकूफ दिखी और उसने भावनाओं को अपने ऊपर हावी होने दिया। लॉर्ड्स टेस्ट मैच के पांचवें दिन की शुरुआत मजबूत स्थिति में करने के बाद भारत के शानदार खेल के कारण इंग्लैंड को 151 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मैच के दौरान दोनों टीमें के खिलाड़ियों के बीच बहस भी हुई और भारत ने अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाकर इन परिस्थितियों का फायदा उठाया, जबकि इंग्लैंड की टीम ऐसा करने में नाकाम रही।

 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बॉयकॉट ने ‘द टेलीग्राफ’ के अपने कॉलम में लिखा, ‘इस टेस्ट मैच ने दो बातें साबित की हैं। सबसे पहले, अगर आप बेवकूफ हैं तो आप टेस्ट मैच जीतने के लायक नहीं हैं। हम जो रूट को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए जितना प्यार करते हैं, उन्होंने अपनी रणनीति से उतना ही निराशा किया।’ उन्होंने कहा, ‘दूसरा, इंग्लैंड अपने सभी रनों के लिए सिर्फ जो (रूट) पर निर्भर नहीं रह सकता है। स्थिति अब मजाक से परे होते जा रही है और टॉप तीन बल्लेबाजों को बहुत जल्द सुधार करना होगा।’

बता दें कि भारतीय पारी के दौरान जब जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी बल्लेबाजी कर रहे थे तो इंग्लैंड ने फील्डिंग फैला दी। इन दोनों तेज गेंदबाजों ने बल्ले से कमाल करते हुए 89 रनों की अटूट पार्टनरशिप की, जिससे इंग्लैंड को चौथी पारी में जीत के 272 रन का लक्ष्य मिला। भारत ने जब पारी घोषित की तब इंग्लैंड को लगभग 60 ओवर के लिए बल्लेबाजी करनी था। मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी की धारदार गेंदबाजी के सामने उसकी टीम 120 रन पर ऑलआउट हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *