WTC फाइनल के बाद इतने दिन के लिए भारतीय खिलाड़ियों को मिलेगी बायो बबल से छूट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप(डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला शुरू होने में अब बस 10 दिन बचे हैं। दुनियाभर के क्रिकेट फैन्स की निगाहें इस मैच पर हैं, क्योंकि इस मैच के बाद ही दुनिया को टेस्ट क्रिकेट का बॉस मिलेगा। यह मैच 18 जून से 22 जून के बीच साउथैम्प्टन के एजिस बाउल में खेला जाएगा। इस बड़े मैच के लिए दोनों ही टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं। भारत को इस मैच के बाद मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। लंबी सीरीज को देखते हुए डब्ल्यूटीसी के फाइनल मैच के बाद पूरी भारतीय टीम को मुश्किल बायो बबल से 20 दिन का ब्रेक मिलेगा।

 

एएनआई से बात करते हुए टीम मैनेजमेंट के एक सूत्र ने कहा है कि, ‘यह एक वेलकम ब्रेक है। इसका फैसला इसलिए लिया गया है, क्योंकि टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान लंबे समय तक बायो बबल में रहना होगा और इसके बाद लगभग सभी खिलाड़ियों को यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 में भी भाग लेना है। इस ब्रेक की शुरुआत 24 जून से होगी, जिसके बाद पूरी टीम 14 अगस्त को एक बार बायो बबल के लिए एकसाथ जुटेगी।

 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल और इंग्लैंड टेस्ट के बीच लंबे गैप पर कुछ समय पहले कहा था कि, ‘ये सोचने और आराम करने का एक शानदार अवसर है। यह देखते हुए कि हमारे पास आगे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होगी। इससे हमें फिर से संगठित होने का समय मिलेगा और इस तरह की एक महत्वपूर्ण सीरीज से पहले इसकी आवश्यकता है। हम लगातार जीतते रहना चाहते हैं। हमने यहां तक पहुंचने के लिए बड़ी मेहनत की है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *