आकाश चोपड़ा को उम्मीद, श्रेयस अय्यर होंगे मार्की लिस्ट के सबसे महंगे खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ओर से मंगलवार को 2022 सीजन की मेगा नीलामी में भाग लेने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी की गई। बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाली दो दिवसीय मेगा नीलामी में कुल 590 खिलाड़ियों की नीलामी होगी। नीलामी के लिए पंजीकृत 590 खिलाड़ियों में से 228 कैप्ड , 355 अनकैप्ड और सात एसोसिएट नेशंस के खिलाड़ी हैं। नीलामी में मार्की खिलाड़ियों के सेट में कुल 10 खिलाड़ियों को रखा गया है, इस लिस्ट में मौजूद खिलाड़ियों ने सबका ध्यान अपनी ओर खीचा है। रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, पैट कमिंस, क्विंटन डिकॉक, शिखर धवन, फ़ाफ़ डुप्लेसी, श्रेयस अय्यर, कैगिसो रबादा , मोहम्मद शमी और डेविड वॉर्नर बड़ी नीलामी की शुरुआत करने वाले मार्की (सबसे नामचीन) सेट का हिस्सा होंगे। इस साल की मेगा नीलामी टूर्नामेंट में दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स और अहमदाबाद के जुड़ने से और दिलचस्प होने वाली है। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा का मानना है कि श्रेयस अय्यर सबसे महंगे खरीदे जा सकते हैं। मध्य क्रम के बल्लेबाज को मेगा नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिलीज कर दिया गया था। अय्यर 2015 से दिल्ली का हिस्सा थे और उन्होंने तीन सीजन (2018, 2019 और 2020) में फ्रेचाइजी का नेतृत्व किया। कंधे की चोट के कारण वह 2021 सीजन के पहले चरण में हिस्सा नहीं ले सके थे और यूएई में दूसरे चरण के दौरान ऋषभ पंत की कप्तानी में खेले।

आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, ”श्रेयस अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स या रॉयल चैलजर्स बैगलोर के संभावित कप्तान हो सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि पंजाब उनकी ओर देख रहा होगा।”

इस वीडियो में चोपड़ा ने आगे कहा कि ईशान किशन की अनुपस्थिति श्रेयस अय्यर को मार्की सूची में “सबसे महंगा खिलाड़ी” बना सकती है।

चोपड़ा ने कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो सबसे महंगा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर होने जा रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे महंगा अय्यर होगा, क्योंकि ईशान किशन नहीं है। अगर ईशान होता तो रस्साकशी हो सकती थी। अब, वे ईशान के लिए पैसा बचाएंगे और अय्यर के लिए पैसा अलग कर दिया जाएगा।”

“तीन सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी में रबाडा होंगे, और फिर क्विंटन डी कॉक या डेविड वॉर्नर में से एक सबसे महंगा विदेशी खिलाड़ी भी होगा। एक अच्छी संभावना है।”

भारत के प्रमुख खिलाड़ियों की बात करें तो ऑक्शन में श्रेयस अय्यर के अलावा शिखर धवन, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, ईशान किशन, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, युजवेंद्र चहल, वॉशिंग्टन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, इशांत शर्मा, उमेश यादव और हर्षल पटेल जैसे कई खिलाड़ी हैं, जिन पर मोटी बोली लग सकती है। वहीं, विदेशी खिलाड़ियों में फाफ डुप्लेसिस, डेविड वार्नर, पैट कमिंस, कगिसो रबाडा, ट्रेंट बोल्ट, क्विंटन डिकॉक, जॉनी बेयरेस्टो, जेसन होल्डर, ड्वेन ब्रावो, शाकिब अल हसन और वनिंदु हसरंगा जैसे धाकड़ खिलाड़ी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *