20 साल पहले जिसने तोड़ा सौरव गांगुली का ख्वाब, अब उसके साथ मिलकर ‘जान’ लड़ा देंगे

दिल्ली कैपिटल्स ने IPL 2023 के लिए कई बड़े बदलाव किए हैं. सबसे बड़ा बदलाव तो कप्तान को लेकर ही हुआ है. दिल्ली के नियमित कप्तान चोट की वजह से इस सीजन में नहीं खेलेंगे. उनकी जगह डेविड वॉर्नर टीम की कमान संभालेंगे. इसके साथ-साथ अक्षर पटेल को भी उपकप्तानी सौंपी गई है. इसके अलावा एक और बड़ा नाम दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ा है।

ये नाम है सौरव गांगुली जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने टीम डायरेक्टर बनाया है. गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स मैनेजमेंट ने ऐलान किया कि सौरव गांगुली उनके साथ क्रिकेट डायरेक्टर के तौर पर जुड़ेंगे. बता दें ये दिग्गज खिलाड़ी 2019 में भी दिल्ली की टीम से जुड़ा था और टीम प्लेऑफ तक पहुंची थी।

सौरव गांगुली की भूमिका दिल्ली कैपिटल्स का मार्गदर्शन ही होगा. वैसे तो दिल्ली के पास रिकी पॉन्टिंग के तौर पर वर्ल्ड क्लास कोच भी है. अब गांगुली का साथ मिलने से रणनीतिक तौर पर ये टीम और ज्यादा मजबूत हो जाएगी।

सौरव गांगुली और रिकी पॉन्टिंग को साथ काम करते देखना खास होगा. क्योंकि पॉन्टिंग ही वो कप्तान हैं जिनकी टीम ने सौरव गांगुली का ख्वाब तोड़ दिया था. साल 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने थी लेकिन गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया फाइनल गंवा बैठी थी।

बता दें दिल्ली की टीम 4 मार्च को गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. पिछले सीजन में ये टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी. ये टीम अंक तालिका में पांचवें नंबर पर रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *