IPL में खेलने का कोई फायदा नहीं होता, बाबर आजम ने बताई गजब वजह

इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के खिलाड़ियों को इससे फायदा मिला है. पैसा हो या मौका खिलाड़ियों को इस लीग में दोनों चीजें मिलती हैं और इसी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों की पसंदीदा लीग है लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों के ऐसी स्थिति नहीं है. उन्होंने कई मौकों पर इसे लेकर जलन भरे बयान दिए हैं जिसमें नया नाम है पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम. इस स्टार खिलाड़ी ने आईपीएल को लेकर हैरानी भरा बयान दिया है।

बाबर आजम फिलहाल पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे हैं जहां वो पेशावर जाल्मी की कप्तानी करते हैं. इसी टीम के पॉडकास्ट में बाबर ने बिग बैश लीग को इंडियन प्रीमियर लीग से बेहतर बताया है. उनका कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग से खिलाड़ियों को कोई फायदा नहीं होता है।

बाबर को IPL से ज्यादा पसंद BBL

बाबर आजम खुद कभी बिग बैश लीग में नहीं खेले हैं इसके बावजूद ये उनकी पसंदीदा लीग है. इंडियन प्रीमियर लीग के खिलाफ हल्ला बोलते हुए बाबर ने कहा, ‘मुझे आईपीएल से ज्यादा बिग बैश लीग पसंद है. इंडियन प्रीमियर लीग में एशियन कंडीशन ही मिलती हैं लेकिन बिग बैश लीग में पिच अलग होती हैं, बहुत तेज होती हैं जहां खेलने से बहुत कुछ सीखने को मिलता है.’ बाबर का ये बयान भारतीय फैंस को कतई पसंद नहीं आया और उन्होंने जमकर खरी-खोटी सुनाई. उन्होंने बाबर को ट्रोल किया और कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के लिए मरते हैं।

IPL में बैन हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी

पाकिस्तानी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल सकते. साल 2008 के सीजन में पहली और आखिरी बार पाकिस्तानी खिलाड़ियों को इस लीग में हिस्सा लेने का मौका मिला था लेकिन राजनीतिक रिश्तों में तनाव के कारण पाकिस्तान को आईपीएल में बैन कर दिया गया था. इसके बाद से ही रह-रहकर पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल पर निशाना साधते रहते हैं. सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी यही करता आ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *