तुर्की-सीरिया के भूकंप पीड़ितों के लिए रोनाल्डो ने चलाया ‘ऑपरेशन’, भेजा पूरा प्लेन, खर्च किए करोड़ों रुपए

स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो जितने बड़े खिलाड़ी हैं उतना ही बड़ा उनका दिल भी है. जब भी किसी देश के लोगों पर मुश्किलों का पहाड़ टूटता है तो वो हमेशा इंसानियत दिखाते हुए मदद करने के लिए आगे आते हैं. एक बार फिर उन्होंने ऐसा ही कुछ किया जिसके बाद फैंस उनके मुरीद हो गए हैं।

डेली मेल की खबर के मुताबिक रोनाल्डो ने सीरिया और तुर्की में भूकंप के पीड़ितों की मदद के लिए पूरा प्लेन भेजा है. पुर्तगाल से रवाना हुए इस प्लेन में लोगों की मदद करने का जरूरी सामान मौजूद है ताकि बेघर हो चुके लोगों की जिंदगी कुछ आसान की जा सके।

रोनाल्डो ने पीड़ितों के लिए टेंट, खाने के पैकेट, ताकिए, कंबल, गद्दे, बच्चों का खाना, दूध समेत कई तरह की मेडिकल स्पलाई का सामान भेजा है. इन सबकी कुल कीमत लगभग तीन करोड़ रुपए बताई जा रही है. दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ियों में शुमार रोनाल्डो के इस कदम से कई लोगों को राहत मिलेगी।

छह फरवरी को सीरिया और तुर्की में 7.7 मैग्नीट्यूड का भूकंप आया था जिसमें हजारों लोगों की जान गई और लाखों लोग बेघर हो गए. ये पहला मौका नहीं है जब रोनाल्डो इस तरह मदद के लिए आगे आए हैं. इससे पहले उन्होंने एक बच्चे की ब्रेन सर्जरी के लिए 67 लाख रुपए दान दिए वहीं पुर्तगाल के कई कैंसर सेंटर में वो हर साल डोनेशन देते हैं।

तुर्की के फुटबॉलर मेरिस डेमिरल ने भी कुछ दिन पहले ट्वीट करके ये जानकारी दी थी कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने उन्हें अपनी एक साइन की हुई जर्सी का ऑक्शन कराने की अनुमति दी है. इस ऑक्शन का पैसा भी भूकंप पीड़ितों की मदद में लगाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *