यूपी में 7000 पदों पर भर्ती मार्च से, जानिए किसे मिलेगी ये सरकारी नौकरी, कैसे करें अप्लाई

यूपी पीईटी परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है. उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की ओर से जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुल 7000 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. मार्च महीने में इस वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी हो सकती है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया UPSSSC Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर शुरू होगी।

यूपी में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए यह बहुत अच्छा मौका है. बता दें कि इस वैकेंसी में UP PET परीक्षा देने वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र होंगे. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

Junior Assistant समेत इन पदों पर वैकेंसी

यूपी में Group C लेवल पर सरकारी नौकरी के लिए परीक्षाओं का आयोजन UPSSSC द्वारा किया जाता है. जल्द ही यूपी राजल्व विभाग और सिंचाई विभाग में हजारों पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होगी. इसमें चाइल्ड डेवलपमेंट सर्विस के पद पर भी भर्तियां होंगी. इसके अलावा लेखपाल, स्टाफ नर्स और टेक्निकल ऑफिसर जैसे पद भरे जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ग्राम पंचायत अधिकारी के 1400 और ग्रन्ना पर्यवेक्षक के करीब 900 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. हालांकि बताया जा रहा है कि बोर्ड के पास 15000 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऐसे में कह सकते हैं कि आने वाले समय में यूपी में बंपर वैकेंसी निकलने वाली है।

UP PET होल्डर्स के लिए वैकेंसी

उत्तर प्रदेश के सरकारी विभागों में ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए UP PET परीक्षा आयोजित की जाती है. इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए UPSSSC की ओर से वैकेंसी जारी की जाएगी. बता दें कि UP PET Score के आधार पर ही उम्मीदवारों का सेलेक्शन होता है. सामान्य योग्यता वाले उम्मीदवारों को UP PET Score के आधार पर रैंक किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *