पुलिस पर फायरिंग करने वाले दो शातिर बदमाश मुठभेड़ के बाद दबोचे

पुलिस पर फायरिंग करने वाले दो शातिर बदमाश मुठभेड़ के बाद दबोचे

 

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को एक व्यक्ति का मोबाइल फोन छीनने और पुलिस पर फायरिंग करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान सोनू (24) और सुनील 33 के रूप में हुई है, जिन्हें शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से एक पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस की एक टीम बुधवार दोपहर करीब 2.30 बजे बवाना औद्योगिक क्षेत्र के सेक्टर-5 में एल ब्लॉक के पास गश्त कर रही थी, जब एक व्यक्ति उनके पास आया और बाइक पर सवार दो लोगों की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने उसका मोबाइल फोन छीन लिया है।

पुलिस ने बाइक का पीछा करना शुरू कर दिया और संदिग्धों को लाउडस्पीकर का उपयोग करके वाहन को रोकने का निर्देश दिया। अधिकारी ने कहा कि पीछे बैठे व्यक्ति ने पुलिस पर गोली चला दी। इसके बाद पुलिस ने भी तीन राउंड फायरिंग की, लेकिन संदिग्ध सनोठ गांव की तंग गलियों में घुसकर भागने में सफल रहे। आरोपियों की शिनाख्त और गिरफ्तारी के लिए कई टीमों का गठन किया गया था।

अधिकारी ने आगे कहा कि शुक्रवार को पुलिस को दोनों आरोपियों के बारे में जानकारी मिली और शाहपुर गढ़ी गांव की ओर शहरी विस्तार मार्ग (यूईआर)-द्वितीय मार्ग पर जाल बिछाया गया। शाम करीब 5 बजे, संदिग्धों को शाहपुर गढ़ी की ओर एक बाइक पर आते देखा।

पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन दोनों ने पुलिस की ओर तीन राउंड फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया और जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने पांच राउंड फायरिंग की। एक गोली आरोपी सोनू के दाहिने पैर में लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया और जल्द ही अन्य आरोपी सुनील को भी पकड़ लिया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 186, 353, 336, 356 के साथ-साथ 25, 379 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कहा कि एक आरोपी दो दर्जन से अधिक आपराधिक गतिविधियों में शामिल था और आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *