बाबर आजम के ओपनिंग पार्टनर विराट कोहली, आकाश चोपड़ा ने चुनी खास U19 वर्ल्ड कप XI

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ऑल टाइम अंडर-19 वर्ल्ड कप XI चुनी है, जिसमें सिर्फ एक भारतीय क्रिकेटर को जगह दी है। विराट कोहली के अलावा इस लिस्ट में और कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है। आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 इन दिनों वेस्टइंडीज में खेला जा रहा है और फाइनल मैच 5 फरवरी को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों ने अभी तक एक भी मैच नहीं गंवाया है और कौन इस बार खिताब जीतेगा, इसका फैसला 5 फरवरी को हो जाएगा। आकाश चोपड़ा ने अपनी इस खास प्लेइंग XI में बाबर आजम और विराट को सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया है।

आकाश चोपड़ा ने नंबर तीन और चार के लिए क्रम से ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चुना है। पांचवें नंबर पर उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान दिनेश चंडीमल को जगह दी है, जबकि छठे नंबर पर इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर के कप्तान इयोन मोर्गन को चुना है। वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर को आकाश चोपड़ा ने फिनिशर के तौर पर नंबर सात पर जगह दी है। इसके अलावा उन्होंने बांग्लादेश के मेहदी हसन, इंग्लैंड के क्रिस वोक्स, पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा को चुना है।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, युवराज सिंह, ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स हिस्सा ले चुके हैं, लेकिन आकाश चोपड़ा ने इनमें से किसी को भी अपने खास प्लेइंग XI में जगह नहीं दी है। भारत की ओर से मौजूदा सीजन में कप्तान यश ढुल, तेज गेंदबाज रवि कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *