आधा दर्जन से ज्यादा हत्या करने वाला शख्स गिरफ्तार, गैंग बनाकर देता था वारदात को अंजाम

नोएडा: हरियाणा में रोहतक के भलौट गांव निवासी युवक रोहित की हत्या कर ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के नाले में फेंकने वाले शातिर सीरियल किलर नवीन को यूपी एसटीएफ और थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी नवीन ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह अब तक आधा दर्जन से ज्यादा हत्याएं कर चुका है और गदर नाम से गैंग चलाता है. नवीन अपने दुश्मनों को पानी में डुबोकर मारता है. एसटीएफ ने बताया कि आरोपी का यह स्टाइल अन्य अपराधियों से बिल्कुल अलग है.

 

रोहतक के भलौट निवासी राजभवन ने नॉलेज पार्क थाना पुलिस से 27 जुलाई को शिकायत की थी कि उनका बेटा रोहित (21 साल) 24 जुलाई की सुबह 10 बजे रोहतक के ही आसन गांव निवासी सौरभ उर्फ सिक्कू से मिलने के लिए निकला था. रोहित की मां ने उसी दिन दोपहर तीन बजे कॉल की तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ था. परिजन ने रोहित की तलाश शुरू की लेकिन कुछ पता नहीं चला. अगले दिन सौरभ ने परिजन को जानकारी दी कि उसने रोहित को रोहतक के सांपला कस्बे से दिल्ली जाने वाली बस में दोपहर 12 बजे बैठा दिया था.

 

दोपहर साढ़े 12 बजे कॉल कर रोहित ने सौरभ को बताया था कि वह दिल्ली के पीरागढ़ी जा रहा है. 27 जुलाई को रोहित का शव ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क स्थित नाले में पड़ा मिलने की सूचना पुलिस ने परिजन को दी थी. परिजन ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों पर केस दर्ज करने की तहरीर दी थी. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी.

 

कब-कब की हत्या
पूछताछ के दौरान गिरफ्तार नवीन ने बताया कि अपने भाई संदीप व दोस्तों के साथ मिलकर उसने 2007 में आपसी रंजिश के चलते गांव के ही राज सिह की हत्या कर दी थी. इसके बाद 2015 में मेरे भाई और दोस्त ने गोहाना में सिटी केबल वाले भगत सिह से रंगदारी मांगी थी. 2015 में भी मैंने अपने साथियों के साथ नाहरा गांव के मास्टर जो शराब का ठेकेदार था. उसका अपहरण कर 20 लाख की फिरौती मांगी थी. इसके बाद नवीन ने साल 2019 में अपने दोस्त प्रवीण उर्फ बिट्टू की हत्या में शामिल आरोपी रवि, सोनू और अक्षय को पानी में डुबोकर मार डाला और उनकी लाश को खतौली नहर में फेंक दिया था. साल 2020 में ही एलटीटी रिफाइनरी पानीपत के तीन अधिकारियों का अपहरण कर रंगदारी मांगी थी जिसका मुकदमा पानीपत के मतलौंडा में दर्ज है. साल 2020 में ही अपने गांव के पवन से हथियारों को लेकर हुए विवाद में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसी साल इसने अपने साथियों के साथ मिलकर ग्रेटर नॉएडा के दादरी में संदीप को गोली मारकर हत्या कर दी थी. 2021 में आरोपी ने लड़की के माध्यम से रोहित को दिल्ली के एक फ्लैट में पानी की बाल्टी में डुबोकर मार डाला था.

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा विशाल पांडेय ने बताया कि एसटीएफ की मेरठ यूनिट और नॉलेज पार्क पुलिस को सूचना मिली कि कई मुकदमों में फरार चल रहा नवीन किसी काम से बाइक से दिल्ली की तरफ जाने वाला है. इस पर एलजी गोल चक्कर पर चेकिंग के दौरान गुरुवार देर रात एक संदिग्ध व्यक्ति पल्सर मोटरसाइकिल से परी चौक से सूरजपुर की तरफ जाता दिखाई दिया. जिसे रोकने का प्रयास किया गया लेकिन वह व्यक्ति रुकने के बजाय तेजी से भागने लगा. इस पर पुलिस ने उसका पीछा करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पास से एक पिस्टल, 4 कारतूस, एक मोबाइल फोन, एक बाइक और 500 रुपये नकद बरामद हुए हैं. पुलिस से बचने के लिए 24 जुलाई की रात दिल्ली में रोहित की हत्या करने के बाद नवीन अपने छह अन्य साथियों की मदद से दो गाड़ियों में रोहित के शव को लेकर ग्रेटर नोएडा पहुंचा जहां थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र के एपीजे स्कूल के सामने स्थित नाले में उसका शव फेंककर फरार हो गया था. थाना नॉलेज पार्क पुलिस रोहित की हत्या में शामिल और फरार 6 अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *