दामाद पर ज्यादा कमाने का दबाव बनाते थे ससुराल वाले, युवक ने दी जान, पत्नी पर खुदकुशी के लिए उकसाने का केस दर्ज

फरीदाबाद में तीन दिन पूर्व एक युवक ने ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी थी। अब मृतक के पिता की शिकायत पर जीआरपी थाना पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मृतक की पत्नी समेत ससुराल पक्ष के छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, होडल के रामनगर निवासी प्रेमराज की शादी 26 फरवरी सन 2020 को सैलोटी गांव निवासी रिंकी उर्फ सुमनलता से हुई थी। शादी के बाद 18 दिसंबर सन 2020 को रिंकी एक बच्चे को जन्म दिया था। आरोप है कि पिछले कुछ समय से रिंकी और उसके मायके वाले प्रेमराज पर ज्यादा कमाने का दबाव बना रहे थे। इसी को लेकर उनका प्रेमराज के साथ झगड़ा होता रहता था। छह सितंबर को प्रेमराज अपनी पत्नी और बेटे को लेने के लिए अपनी ससुराल गया था। शाम को रिंकी के पिता ने प्रेमराज के पिता को फोन कर सूचित किया कि प्रेमराज का शव असावटा रेलवे फाटक के पास रेलवे ट्रैक पर पड़ा हुआ है।

सूचना मिलने के बाद वह अपने बेटे कैलाश और भतीजे घनश्याम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। उसके बाद शव का पोस्टमॉर्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया। बाद में मृतक के पिता को पता चला कि रिंकी और उसके मायके वालों ने प्रेमराज को अपने घर में बंधक बनाकर मारपीट की थी।

आपसी कलह के चलते पति-पत्नी ने फंदा लगाया

पलवल (सं.)। चांदहट थाना क्षेत्र अंतर्गत आपसी झगड़े के चलते पति-पत्नी द्वारा फंदा लगाकर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मामले 174 की कार्रवाई की है। जांच अधिकारी एसएचओ वेदपाल ने बताया कि पुलिस को गुरुवार की सुबह करीब 8 बजे सूचना प्राप्त हुई कि गांव सोलड़ा में बने एक घर में टीटू और उसकी पत्नी खुशबू ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए पलवल के नागरिक अस्पताल भिजवाया।

पुलिस का कहना है कि मृतकों के परिजनों ने पुलिस को बताया है कि एक साल पहले गांव सोलड़ा निवासी 20 वर्षीय टीटू के साथ गांव महमदपुर जिला बुलंदशहर यूपी निवासी 19 वर्षीय खुशबू की शादी हुई थी। शादी के बाद से दोनों परिवार से अलग रहने लगे। टीटू व खुशबू का किसी बात को लेकर आपस में पारिवारिक झगड़ा चल रहा था। गत 7 सितंबर को भी दोनों में किसी बात को लेकर मनमुटाव व कहासुनी हो गई थी, जिसे परिवार वालों ने समझा-बुझाकर शांत करा दिया था, लेकिन गुरुवार की सुबह करीब 7 बजे उन्हें पता चला कि टीटू और खुशबू ने परिवारिक झगड़े के चलते घर के अंदर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने मामले में 174 की कार्रवाई करते हुए दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम कराकर उनके परिजनों को सौंप दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *