IND vs ENG: जो रूट बोले- शार्दुल ठाकुर या रोहित शर्मा नहीं बल्कि इस भारतीय के कारण मिली हार

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी तक विराट कोहली एंड कंपनी का दबदबा देखने को मिला है। चार टेस्ट मैचों के बाद टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना ली है। सोमवार को लंदन के द ओवल मैदान पर खेले गए सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारत ने 157 रनों से जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को दूसरी पारी में 127 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया, जबकि शार्दुल ठाकुर ने दोनों पारियों में हाफसेंचुरी जड़ी और साथ ही तीन विकेट भी लिए। इन दोनों ने इंग्लैंड के खिलाफ इस जीत में अहम भूमिका निभाई, लेकिन मैच के बाद जो रूट ने बताया किस भारतीय खिलाड़ी के चलते मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा। रूट ने कहा कि मैच के आखिरी दिन लंच ब्रेक के बाद जसप्रीत बुमराह के स्पेल ने मैच का नक्शा पलट डाला।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भी कहा कि बुमराह के स्पेल ने मैच के रुख को मोड़ दिया। उन्होंने कहा, ‘भारत को श्रेय दिया जाना चाहिए, उन्होंने गेंद को रिवर्स स्विंग कराया और वह रुख मोड़ने वाला साबित हुआ।’ उन्होंने कहा, ‘इस मैच से कुछ हासिल नहीं होना निराशाजनक रहा। हमें लगा कि हमारे पास जीतने का मौका है। हम पहली पारी में अधिक बढ़त बना सकते थे, और आपको वर्ल्ड क्लास खिलाड़ियों के खिलाफ मौके भुनाने होंगे।’ रूट ने कहा कि इंग्लैंड को पहली पारी में 100 नहीं बल्कि कम से कम 200 रनों की बढ़त बनानी चाहिए थी।

भारत ने टॉस गंवाया और इसके बाद पहली पारी में महज 191 रनों पर टीम इंडिया ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने जवाब में 290 रन बनाकर विराट एंड कंपनी को दबाव में डाल दिया था। रोहित और केएल राहुल ने मिलकर दूसरी पारी में टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी और इस तरह से भारत ने दूसरी पारी में 466 रन बना डाले। शार्दुल की बात करें तो उन्होंने पहली पारी में 57 और दूसरी पारी में 60 रनों की पारी खेली। इसके अलावा तीन अहम विकेट भी चटकाए। बुमराह ने लंच ब्रेक के बाद ओली पोप और जॉनी बेयरेस्टो को आउट कर भारत की मैच में जीत सुनिश्चित कराई थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *