T20 वर्ल्ड कप के लिए होने वाली है टीम इंडिया की घोषणा, वॉशिंगटन सुंदर की इंजरी पर नजर, जानिए कौन हो सकता है IN या OUT

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के आगाज में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। 17 अक्टूबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, जबकि भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान जैसी कुछ दिग्गज टीमों ने अपनी स्क्वॉड घोषित कर दी है और माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का सिलेक्शन पैनल बुधवार को टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर सकता है। अब देखना होगा कि चोटिल वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह मिल पाती है या नहीं।

वॉशिंगटन सुंदर इंग्लैंड दौरे पर टीम का हिस्सा थे, लेकिन फिंगर इंजरी के चलते बाहर हो गए। इस इंजरी के चलते वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे फेज में भी नहीं खेल सकेंगे, जो 19 सितंबर से यूएई में खेला जाना है। ऐसा माना जा रहा है कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद रोहित शर्मा और केएल राहुल होंगे। सूर्यकुमार यादव ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, ऐसे में नंबर-3 के लिए उन्हें टीम में रखा जा सकता है। शिखर धवन को हालांकि बाहर बैठना पड़ सकता है।

15 सदस्यीय टीम के अलावा कोविड प्रोटोकॉल को देखते हुए सिलेक्शन कमिटी तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी चुनेगी। वॉशिंगटन सुंदर का टी20 फॉर्मेट में प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है, ऐसे में अगर वह चोट से उबर जाते हैं, तो उनको टीम में जगह मिलना तय सा नजर आ रहा है। युजवेंद्र चहल का सिलेक्शन पक्का नजर आ रहा है, जबकि कुलदीप यादव का बाहर होना भी लगभग तय है। रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में जगह मिलना तय माना जा रहा है। तेज गेंदबाजों में हालांकि काफी कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

टीम इंडिया में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, शिखर धवन, इशान किशन, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, चेतन सकारिया, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, क्रुणाल पांड्या, पृथ्वी शॉ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *