IND vs ENG: इंग्लिश कप्तान जो रूट के विकेट को लेकर पूछे गए सवाल पर उमेश यादव ने अपने जवाब से लूटी महफिल

चौथे टेस्ट में जब ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को आराम देकर उमेश यादव को भारत के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया तो हर कप्तान विराट कोहली के इस फैसले से हैरान था। लेकिन, लंबे समय बाद टेस्ट टीम में कमबैक कर रहे उमेश ने ओवल के मैदान पर अपनी धारदार गेंदबाजी से दिखाया कि विदेशी सरजमीं पर वह बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकते हैं। उमेश चौथे टेस्ट में कैप्टन के भरोसे पर एकदम खरे उतरे और उन्होंने पहली पारी में इंग्लिश कप्तान जो रूट को सस्ते में चलता किया। 3 टेस्ट में 500 से अधिक रन ठोक चुके रूट का विकेट लेने पर दिन का खेल खत्म होने के बाद उमेश से सवाल किया गया। जिस पर भारतीय तेज गेंदबाज ने अपने जवाब से महफिल लूट ली।

 

उमेश यादव ने रूट को आउट करने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, ‘यह बहुत ही कॉमन सवाल है जो मुझसे हर बार बड़ा विकेट लेने के बाद पूछा जाता है। एक तेज गेंदबाज के नाते मेरे लिए विकेट लेने महत्वपूर्ण है चाहे वो जो रूट का हो या फिर रोबिन्सन का। तो मेरे हिसाब से तेज गेंदबाज के नाते विकेट लेना ज्यादा जरूरी है चाहे वो कोई भी खिलाड़ी हो। मेरे लिए यही महत्वपूर्ण है।’ उमेश ने भारत के लिए इससे पहले अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उमेश ने टीम की तरफ से पहली इनिंग में सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए।

भारत के 191 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में ओली पोप की 81 रनों की शानदार पारी की बदौलत 290 रन बनाए। पोप के अलावा गेंद से चार विकेट लेने वाले क्रिस वोक्स ने भी 60 गेंदों में अर्धशतक ठोका। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड ने 99 रनों की अहम बढ़त हासिल की। दूसरी इनिंग में दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट गंवाए 43 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 20 और केएल राहुल 22 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। टेस्ट के नतीजे के हिसाब से तीसरा दिन काफी अहम होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *