Today’s Top Sports News: हरभजन सिंह बोले-धोनी को विश्व कप में जरूर खिलाना चाहिए, भारत को क्वारंटाइन बेस के रूप में दिया जा सकता है एडीलेड ओवल का नया होटल

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी उपलब्ध रहते हैं तो टीम प्रबंधन को उन्हें टी-20 विश्व कप के लिए ले जाना चाहिए। हरभजन ने कहा कि धोनी इतने बड़े प्लेयर हैं कि उन्हें आईपीएल की फॉर्म के आधार पर परखा नहीं जा सकता। हरभजन ने आईएएनएस से कहा कि धोनी को आप कैसे परख सकते हैं? आप उनकी आईपीएल फॉर्म देखोगे या उन्हें सम्मान दोगे या इस बात को ध्यान में रखोगे कि वह भारत के महानतम खिलाड़ियों और कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है।

ऑस्ट्रेलिया के अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के विभिन्न विषयों पर पूछे गए 25 सवालों के जवाब दिए। मैकग्रा से पूछा गया कि लारा और तेंदुलकर में से किसको चुनेंगे। उन्होंने इस पर कहा कि यह मुश्किल है फिर भी मैं अपने अनुभव के आधार पर लारा की तरफ जाऊंगा। मैकग्रा का मानना है कि तेंदुलकर की तुलना में ब्रायन लारा को गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल था। उन्हें अगर टेस्ट हैट्रिक लेने का मौका मिलता तो किन बल्लेबाजों को शामिल करते। इस पर उन्होंने कहा कि जहां तक हैट्रिक में शामिल होने वाले बल्लेबाजों की बात है तो वे ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ होते। 

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद गौतम गंभीर ने कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) के खिलाफ जंग में सभी देशवासियों से एकजुट होने की अपील की है। गंभीर ने इस दौरान यह भी कहा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग के लिए अगर सही भावना से 1 रुपया भी दान किया गया हो तो वो बहुमूल्य होता है। इसके अलावा गंभीर ने बताया कि वो खुद लॉकडाउन के दौरान क्या कुछ कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम को संभावित क्वारंटाइन बेस के रूप में एडीलेड ओवल के नए होटल की पेशकश की जा सकती है। तेजी से फैलती कोविड-19 महामारी के कारण हालांकि अभी इस दौरे पर संशय के बादल छाए हुए हैं। ‘द ऐज’ की खबर के अनुसार दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (एसएसीए) के प्रमुख कीथ ब्रेथशा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया प्रमुख केविन रॉबर्ट्स से संपर्क करके ऑस्ट्रेलिया दौरे की स्वीकृति मिलने पर विराट कोहली की टीम के इस्तेमाल के लिए नए होटल की पेशकश की है जो चार करोड़ 20 लाख डॉलर की लागत से तैयार हुआ है।

RCB के खिलाफ धोनी की नाबाद 84 रनों की पारी है डुप्लेसी की फेवरेट- VIDEO

दक्षिण अफ्रीका और चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फैफ डुप्लेसी ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की एक पारी को अपनी फेवरेट आईपीएल याद बताया है। धोनी ने आईपीएल के पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 84 रनों की नाबाद पारी खेली थी। डुप्लेसी ने धोनी की इसी पारी को अपना पसंदीदा आईपीएल पल बताया है। डुप्लेसी से पहले मैथ्यू हेडन और सुरेश रैना भी अपनी फेवरेट आईपीएल मेमौरी का खुलासा कर चुके हैं। 

कोविड-19 महामारी (कोरोना वायरस संक्रमण) से पूरी दुनिया थम सी गई है और क्रिकेट जगत भी इससे अछूता नहीं रहा है। इस बीच दिग्गज क्रिकेटर सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से जुड़े हुए हैं। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हो गए हैं। उन्होंने ट्विटर के जरिए गौतम गंभीर को ट्रोल करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें गौती से जवाब ऐसा मिला कि वो खुद ही ट्रोल हो गए।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से एक मजेदार वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में इशांत को इंडोर क्रिकेट खेलते हुए देखा सकता है। यह वीडियो इतना कॉमेडी था कि विराट कोहली और केएल राहुल भी इस पर कमेंट करने से खुद को रोक नहीं पाए। इशांत शर्मा के इस वीडियो पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल ने इशांत शर्मा का जबरदस्त मजाक उड़ाया है।

चीन के वुहान से आई वैश्विन महामारी कोरोना के चलते पूरी दुनिया इस समय लॉकडाउन की स्थितियों का सामना कर रही है। भारत में भी 3 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को भी अनिश्चतकालीन के लिए स्थगित कर दिया है। अधिकांश खिलाड़ी घर में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं और सोशल मीडिया के जरिये अपने फैन्स के साथ जुड़े हुए हैं। हाल ही में युजवेंद्र चहल और मोहम्मद शमी इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन किया।

कतर ने 2022 में होने वाले फुटबॉल विश्व कप के तीन स्टेडियमों में काम कर रहे सात कर्मचारियों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की है। कतर में कोविड-19 के अभी तक कुल 3711 मामले पाए गए हैं, लेकिन पहला अवसर है जबकि उसने विश्व कप स्टेडियमों से जुड़े मामलों का पहली बार खुलासा किया।आयोजकों ने बयान में कहा, ”आयोजन से जुड़ी एक शीर्ष समिति ने अल थुमामा स्टेडियम में दो कर्मचारियों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि की है।”  इसमें कहा गया है, ”इसके अलावा अल रेयान स्टेडियम में तीन और अल बायट स्टेडियम से जुड़े दो कामगार भी इस बीमारी से संक्रमित पाए गए हैं।”

भारतीय निशानेबाजों ने बुधवार को हुई पहली अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन निशानेबाजी चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें अनुभवी अमनप्रीत सिंह, मनु भाकर और मेघना सज्जनार भी शामिल हुए। आस्ट्रिया के मार्टिन स्ट्रेम्फल 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में 632.5 अंक से पहला स्थान हासिल किया जिसमें सज्जनार को 630.5 अंक के साथ दूसरा और फ्रांस के इटिएने गर्मोंड को 629.4 अंक के साथ तीसरा स्थान मिला।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *