बदसलूकी से बाज नहीं आ रहे इंग्लैंड के दर्शक, मोहम्मद सिराज के ऊपर फेंकी थी गेंद, ऋषभ पंत ने सुनाया पूरा किस्सा

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, इस दौरान इंग्लैंड के दर्शक बदसलूकी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। सीरीज के दूसरा मैच लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया था, जहां इंग्लैंड के दर्शकों ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के ऊपर शैंपेन की बोतल के ढक्कन फेंके थे अब तीसरा टेस्ट के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के ऊपर दर्शकों ने गेंद फेंकी है। तीसरा टेस्ट लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जा रहा है। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने बताया कि दर्शकों ने सिराज के ऊपर गेंद फेंकी थी।

टीवी कैमरों में दिखाया गया था कि भारतीय कप्तान विराट कोहली उस समय बाउंड्री लाइन पर खड़े सिराज को उस चीज को बाहर फेंकने के लिए कह रहे हैं। दिन का खेल खत्म होने के बाद इस बारे में जब पंत से पूछा गया तो उन्होंने खुलासा किया कि तब क्या हुआ था। पंत ने कहा, ‘मुझे लगता (दर्शकों में से) किसी ने सिराज पर गेंद मारी थी इसलिए वह (कोहली) नाराज थे। आप जो कुछ भी कहना चाहते हैं कह सकते हैं, लेकिन फील्डर्स पर चीजें न फेंके। मेरा मानना है कि यह क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है।’

सिराज ने लार्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस 27 वर्षीय तेज गेंदबाज को इस साल के शुरू में सिडनी में ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने भी अपशब्द कहे थे जिसके कारण कुछ दर्शकों को स्टेडियम से बाहर कर दिया गया था। मैच की बात करें तो टीम इंडिया पहली पारी में 78 रनों पर ऑलआउट हो गई, जवाब में इंग्लैंड ने बिना विकेट गंवाए 120 रन बना लिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *