रोहित शर्मा पर बयान देने वाले मोहम्मद आमिर को दानिश कनेरिया ने दिया करारा जवाब

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के रोहित शर्मा पर दिए उनके बयान के लिए आलोचना की है। आमिर ने कहा था टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की अपेक्षा रोहित शर्मा को आउट करना ज्यादा आसान है।

क्रिकविक के साथ हालिया इंटरव्य में मोहम्मद आमिर ने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा को गेंदबाजी करना काफी आसान रहा। आमिर ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। साल 2020 के स्पॉट फिक्सिंग में दोषी पाए गए आमिर ने रोहित शर्मा को लेकर कहा कि वो इनस्विंग और आउटस्विंग दोनों के खिलाफ संघर्ष करता है। मुझे रोहित को गेंदबाजी करना आसान लगता है। मुझे लगता है कि मैं उसको दोनों तरह से आउट कर सकता हूं। वह इनस्विंग में लेफ्ट हैंडर्स के खिलाफ संघर्ष करते हैं और शुरुआत में अगर गेंद बाहर जाती है, तो भी वह संघर्ष करते हैं। विराट थोड़ा सा मुश्किल इसलिए लगता है क्योंकि वह दबाव की स्थिति को बहुत अच्छे तरीके से हैंडल करता है।

दिनेश कनेरिया ने मोहम्मद आमिर के बयान की तुलना अब्दुल रज्जाक के पिछले साल के बयान से की। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को ‘बेबी बॉलर’ करार दिया था। कनेरिया ने कहा कि आमिर को रोहित जैसे शानदार खिलाड़ी के बारे में कुछ कहने से पहले अपने शब्दों का चयन सही से करना चाहिए और वाक्यों को अधिक सावधानी से बुनना चाहिए।

आमिर ने अपने यूट्यूब चैनल में कहा,” ‘मोहम्मद आमिर, आप सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं, इसमें कोई शक नहीं। आप पाकिस्तान के लिए शानदार गेंदबाज रहे हैं। जब आपने डेब्यू किया था तो आपने काफी नाम कमाया था। आप नई गेंद से गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराते थे।  आपने कई बल्लेबाजों को परेशान किया है। आपने चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को परेशान किया और उनके बल्लेबाजों को एशिया कप में भी मुश्किल में डाला।”

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन इस तरह के बयान तब दिए जाते हैं जब खिलाड़ी आने वाली सीरीज में या मौजूदा सीरीज में एक दूसरे का सामना कर रहे होते हैं। ना तो हम भारत बनाम पाकिस्तान सीरीज खेलने जा रहें हैं और ना ही आप रोहित शर्मा को गेंदबाजी करने जा रहे हैं। आपने कुछ अलग कहा है, ठीक वैसा ही जैसा अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह के बारे में कहा था। इसलिए अगर आप इस तरह के बयान देकर सुर्खियों में रहना चाहते हैं तो ठीक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *