IND vs ENG 3rd Test: रोहित शर्मा ने स्लिप में टपकाया हसीब हमीद का कैच, ऐसा था विराट कोहली का रिऐक्शन- Video

भारत के लिए हेडिंग्ले टेस्ट का पहला दिन किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और यह इकलौता मौका था, जब उनके चेहरे पर हंसी देखने को मिली, इसके बाद से इंग्लैंड ने ऐसा दबदबा बनाया कि विराट के चेहरे के रंग ही उड़ गया। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच लीड्स के हेडिंग्ले ग्राउंड पर खेला जा रहा है। विराट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और टीम इंडिया महज 78 रनों पर ऑलआउट हो गई, टीम इंडिया की दुर्गति यहां पर खत्म नहीं हुई, इसके बाद इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 120 रन भी बना लिए। इस दौरान टीम के सीनियर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने हसीब हमीद का एक कैच भी ड्रॉप किया।

जसप्रीत बुमराह के ओवर में हसीब के बल्ले का किनारा लेकर गेंद दूसरे स्लिप में होते हुए चौके के लिए चली गई और इस तरह से उनका पचासा भी पूरा हुआ, हालांकि अगर रोहित ने दूसरी स्लिप में वह कैच लपक लिया होता तो कम से कम इंग्लैंड के एक विकेट तो पहले दिन टीम इंडिया के खाते में चला गया होता। बुमराह की गेंद को हसीब ढंग से पढ़ नहीं सके और बल्ला अड़ा बैठे। रोहित के लिए कैच लेना मुश्किल था, लेकिन वह इस तरह का कैच पहले कई बार ले चुके हैं, ऐसे में उनकी गलती कप्तान विराट को बिल्कुल पसंद नहीं आई।

 

रोहित से जैसे ही कैच छूटा विराट ने उनकी तरफ देखा और फिर गेंद के पीछे भागे, हालांकि वह चौका पड़ने से नहीं रोक पाए। इंग्लैंड की ओर से रोरी बर्न्स 52 और हसीब 60 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 42 रनों की लीड मिल चुकी है, जबकि अभी उसके 10 विकेट बचे हुए हैं। भारत के लिए इस मैच में वापसी करने की राह काफी मुश्किल नजर आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *