बंगाल क्रिकेट टीम के बैटिंग सलाहकार बने रहेंगे वीवीएस लक्ष्मण, अंडर-23 के कोच होंगे लक्ष्मी रतन शुक्ला

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण बंगाल क्रिकेट टीम के बैटिंग सलाहकार बने रहेंगे। वहीं, राजनीति में हाथ आजमाने के बाद एक बार फिर से क्रिकेट की तरफ रुख करने वाले लक्ष्मी रतन शुक्ला अंडर-23 टीम का कोच नियुक्त किया गया है। बंगाल के पूर्व तेज गेंदबाज शिव शंकर पॉल को टीम का बॉलिंग कोच बनाया गया है। महिला क्रिकेट में रितुपर्णा रॉय हेड कोच होंगी और चरणजीत सिंह बंगाल सीनियर टीम के सहायक कोच का पद संभालेंगे।

शुक्ला राजनीति में शामिल होने के छह साल बाद फिर से क्रिकेट में वापसी कर रहे है। बंगाल के इस पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर ने 2016 में तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए सभी प्रकार के क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। शुक्ला हावड़ा (उत्तर) से विधायक बने थे और बाद में उन्होंने खेल मंत्री के रूप में भी कार्य किया था। पिछले विधानसभा चुनावों से पहले क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए उन्होंने राजनीति को अलविदा कह दिया था। क्रिकेट में अपनी दूसरी पारी शुरू करने पर उन्होंने कहा, ‘चलो साथ मिलकर काम करें। काम शुरू करने का इंतजार कर रहा हूं।’ नया सीजन शुरू होने से पहले बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने अनुभवी अरुण लाल को मुख्य कोच के रूप में बरकरार रखा जबकि सौराशीष लाहिड़ी को सीनियर टीम के सहायक कोच के रूप में नियुक्त किया।

कैब अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने एक बयान में कहा, ‘संघ की ओर से मैं नयी जिम्मेदारी मिलने वाले सभी पूर्व क्रिकेटरों को शुभकामनाएं देता हूं। मुझे विश्वास है कि वे आगामी घरेलू सीजन में बंगाल क्रिकेट को ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद करने के लिए अपने अनुभव का उपयोग करने में सक्षम होंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *