भारत के इन तीन युवा खिलाड़ियों से हैं प्रभावित हैं सुरेश रैना, लिस्ट में ‘पंत’ का नाम नहीं

भारत के युवा खिलाड़ियों ने पिछले कुछ महीनों में शानदार खेल दिखाया है। आईपीएल 2020 में शानदार प्रदर्शन किया, फिर ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं की धरती पर हराया, इसके बाद 2021 में इंग्लैंड को अपनी घरेलू सीरीज में मात दी। इनमें युवा खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया, और कई पूर्व खिलाड़ियों का ध्यान अपनी ओर खींचा। भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना भी इन युवाओं से प्रभावित हुए हैं। रैना, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत के हीरो रहे अक्षर पटेल के प्रदर्शन से भी काफी खुश दिखाई दिए हैं।

 

मिस्टर आईपीएल, के नाम से मशहूर रैना ने “बिलीव” नाम की किताब लिखी है, जो पिछले दिनों प्रकाशित हुई है। रैना ने न्यूज 24 स्पोर्ट्स को इंटरव्यू देते हुए कहा, ‘मुझे कर्नाटक के देवदत्त पड्डिकल, उसके बाद महाराष्ट्र के ऋतुराज गायकवाड़ और अक्षर पटेल ने प्रभावित लिया है’। अक्षर पटेल के बारे में रैना ने आगे कहा, ‘उसने कड़ी मेहनत की है, और टीम में स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की कमी महसूस नहीं होने दी’। इस लिस्ट में रैना ने ऋषभ पंत का नाम नहीं लिया। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘ऋषभ अब सीनियर खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं। अब वो सिर्फ छक्के नहीं चौके भी लगाते हैं’।

 

रैना ने मोहम्मद सिराज का भी नाम लिया और भारत के पूर्व बल्लेबाज और अभी एनसीए के अध्यक्ष राहुल द्रविड़ को इसका श्रेय दिया। उन्होंने कहा, ‘राहुल द्रविड़ ने अंडर-19 के खिलाड़ियों के साथ काफी मेहनत की है, तभी आज वो सभी सीनियर टीम में हैं’। रैना ने कुछ घरेलू खिलाड़ियों के भी नाम लिए जिसमें, यूपी के प्रियम गर्ग और कर्ण शर्मा और पंजाब से अभिषेक शर्मा का नाम लिया। सुरेश रैना ने पिछले साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *