ZIM vs BAN: टीम बेशक हारी, लेकिन जिम्बाब्वे के गेंदबाज के अनोखे सेलिब्रेशन ने लूटी महफिल, देखें VIDEO

बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट गंवाने के बाद जिम्बाब्वे को वनडे सीरीज के पहले मैच में भी हार का मुंह देखना पड़ा। इस मैच को बांग्लादेश की झोली में डालने में सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने अहम भूमिका और शानदार शतक जड़ा। बांग्लादेश ने लिटन के 114 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से बने 102 रनों की बदौलत 50 ओवर में नौ विकेट पर 276 रन बनाए। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 28.5 ओवर में मात्र 121 रन पर सिमट गई। लिटन ने बेशक शतक जड़कर सबकी तारीफें पाई हों, लेकिन जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज रिचर्ड नगारवा के अनोखे सेलिब्रेशन पर सबकी निगाहें टिक गईं।

 

नगारवा ने जैसे ही बांग्लादेशी पारी के दौरान बल्लेबाज मोसदेक हुसैन का विकेट चटकाया, वैसे ही वे अपने एक पैर का जूता निकालकर कॉल करने लग गए। इस दौरान उन्होंने जूते पर नंबर भी डायल किया। जैसे ही उन्होंने विकेट चटकाने का जश्न मनाया, वैसे ही इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल होने में जरा सा भी समय नहीं लगा। मैच में नगारवा ने अपने कोटे के 10 ओवरों में 61 रन देकर दो बड़े विकेट हासिल किए। उन्होंने शानदार शतक जड़ने वाले लिटन दास को भी पवेलियन भेजा।

मैच में लिटन के अलावा अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 30 रन देकर पांच विकेट झटके। इस मैच में जीत दर्ज करते ही बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। जिम्बाब्वे के कप्तान ब्रेंडन टेलर का यह 200वां मैच था, लेकिन इस मैच में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा। जिम्बाब्वे के लिए विकेटकीपर रेजिस चकाब्वा ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। जिम्बाब्वे ने अपने आखिरी पांच विकेट मात्र 16 रन जोड़कर गंवा दिए। लिटन को उनके शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *