वसीम जाफर ने बताया क्यों राहुल द्रविड़ को नहीं बनाया जाना चाहिए टीम इंडिया का कोच

शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। इस दौरे पर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ बनकर गए हैं। इसके बाद से लगातार इस बात की चर्चा हो रही है कि राहुल द्रविड़ को भारतीय सीनियर मेंस टीम का पर्मामेंट हेड कोच बना दिया जाए। टीम इंडिया के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज वसीम जाफर की राय इस मामले में बिल्कुल अलग है। जाफर ने एक्सप्लेन किया है कि क्यों राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच नहीं बनाया जाना चाहिए। वसीम जाफर ने टीम इंडिया के बेंच स्ट्रेंथ की भी जमकर तारीफ की है। जाफर ने कहा कि राहुल द्रविड़ की ज्यादा जरूरत नेशनल क्रिकेट अकैडमी (एनसीए) में है, जहां वह युवा क्रिकेटरों को आने वाले समय के लिए तैयार करें।

 

वसीम जाफर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘टीम इंडिया जिस तरह से एक समय पर दो टीमों के साथ दो दौरों पर गई है, यह दिखाता है कि टीम की बेंच स्ट्रेंथ कितनी मजबूत है। मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ पर इस बात को जोर नहीं डाला जाना चाहिए कि वह टीम इंडिया के पर्मानेंट हेड कोच बन जाएं। उनका श्रीलंकाई टीम के साथ जाना बहुत अच्छा संकेत है क्योंकि इससे युवा क्रिकेटरों को मदद मिलेगी। उनकी ज्यादा जरूरत एनसीए में है।’ राहुल द्रविड़ इंडिया-ए और अंडर-19 टीम इंडिया के कोच रह चुके हैं। राहुल ने पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल जैसे क्रिकेटरों को तैयार किया है।

हाल में टीम इंडिया को इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद से फैन्स मांग कर रहे हैं कि रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया जाए। भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड दौरे पर है, जहां रवि शास्त्री हेड कोच हैं। भारत को 4 अगस्त से इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *