SA vs India: तीसरे टेस्ट से हनुमा विहारी और ऋषभ पंत की हो सकती है छुट्टी, विराट कोहली-रिद्धिमान साहा की वापसी संभव…

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट 11 जनवरी से केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में कप्तान विराट कोहली की भारत की प्लेइंग इलेवन में वापसी हो सकती है, जो पीठ में चोट के चलते दूसरे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे। भारत ने पहला टेस्ट 113 रनों से जीता था ​जबकि जोहानिसबर्ग खेले गए दूसरे टेस्ट में उसे 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। फिलहाल दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। तीसरे टेस्ट में कप्तान विराट कोहली की वापसी होने पर हनुमा विहारी को प्लेइंग XI से बाहर जाना पड़ सकता है।

इनसाइडस्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार, हैदराबाद के बल्लेबाज विहारी ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 20 रन बनाए थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 84 गेदों पर 40 रनों का योगदान दिया था। लेकिन यह उनकी यह पारी में प्लेइंग इलेवन में बने रहने के लिए काफी नहीं है। विहारी के अलावा विकेटकीपर ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। पंत खराब बल्लेबाजी के कारण आलोचकों के निशाने पर हैं जबकि सिराज हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। जिस तरह से कोच राहुल द्रविड़ दूसरे टेस्ट में पंत की बल्लेबाजी से निराश हुए थे, ऐसे में उनकी जगह ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के रूप में मौका दिया जा सकता है। साहा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था।

सिराज की जगह ईशांत या उमेश को मौका

सिराज दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके पास चोट से उबरने के लिए अभी 4 दिन का समय है। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के दूसरे दिन अपने हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते सिराज ने सिर्फ 15 ओवर की गेंदबाजी की थी। लेकिन वह​ लय में नहीं दिखे थे। केएल राहुल ने कहा था कि मोहम्मद सिराज अभी ठीक नहीं हुए हैं और डॉक्टर्स की निगरानी में हैं। अगर वह फिट नहीं होते हैं तो इशांत शर्मा और उमेश यादव में से कोई अगले मैच में खेल सकता है।

तीसरे टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग XI

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत/ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज/इशांत शर्मा/उमेश यादव। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *