दिल्ली टेस्ट में ट्रेविस हेड खेलेंगे या नहीं? कप्तान कमिंस ने दी बड़ी जानकारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से दिल्ली में खेला जाएगा. इस मैच में सभी की नजरें इस बात पर हैं कि क्या ऑस्ट्रेलियाई टीम नागपुर में मिली बड़ी हार के बाद वापसी कर पाएगी या नहीं. नागपुर में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराया था.इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 को लेकर सवाल उठ रहे थे. प्लेइंग-11 के सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ियों ने इस पर सवाल खड़े किए थे और ट्रेविस हेड को टीम में शामिल करने की वकालत की थी. दूसरे टेस्ट मैच से पहले पैट कमिंस ने हेड को टीम में शामिल करने की बात पर बड़ा अपडेट दिया है।

ऑस्ट्रेलिया पूरी कोशिश करेगी की वह दिल्ली टेस्ट जीतकर सीरीज में वापसी करे और सीरीज को रोमांचक बनाए. दिल्ली टेस्ट जीतने के अलावा ऑस्ट्रेलिया का ध्यान आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की करने पर भी होगा।

क्या खेलेंगे हेड?

ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट को पहले टेस्ट में हेड को न खिलाने पर काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी. दूसरे टेस्ट मैच से पहले कमिंस ने हेड को प्लेइंग-11 में शामिल करने पर कहा, “हेड काफी शानदार खिलाड़ी हैं. वह अपने खेल पर काफी मेहनत कर रहे हैं. पहले टेस्ट मैच में भी उनको टीम में शामिल करने पर बात हुई थी और दूसरे मैच में उनके टीम में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है।

कमिंस ने साफ किया कि हेड पहले टेस्ट मैच में प्लेइंग-11 का हिस्सा होने वाले थे लेकिन अंतिम मिनट में नागपुर की पिच को देखने के बाद टीम में कुछ बदलाव करने पड़े थे. इसी कारण बाएं हाथ के बल्लेबाज मैट रेनशॉ को हेड के ऊपर प्लेइंग-11 में तरजीह दी गई।

टर्निंग पिचों पर कर रहे हैं अभ्यास

कमिंस ने कहा कि हेड बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत से पहले से ही टर्निंग पिचों पर अभ्यास कर रहे थे. वह दूसरे टेस्ट मैच से पहले अच्छे टच में लग रहे हैं. कमिंस ने कहा कि अगर हेड प्लेइंग-11 में आते हैं तो टीम को काफी मजबूती मिलेगी. कमिंस ने साथ ही कहा कि कैमरन ग्रीन भी टीम में आते हैं तो इससे टीम का संतुलन अच्छा होगा और चार गेंदबाजों से टीम का संतुलन अच्छा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *