पाकिस्तानी मेंस क्रिकेटरों की 2021-22 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट घोषित, जानिए कितनी बढ़ी सैलरी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को मेंस टीम की 2021-22 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की घोषणा कर दी। कुल 20 खिलाड़ियों को पीसीबी ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की चार अलग-अलग कैटेगरी में रखा है। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को चार कैटेगरी में बांटा गया है, जिसमें कैटेगरी-ए, बी, सी के अलावा इमर्जिंग कैटगरी रखी गई है। इमरान बट, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर को इमर्जिंग कैटेगरी में रखा गया है। इस नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में पाकिस्तानी क्रिकेटरों की सैलरी भी बढ़ाई गई है। कैटेगरी ए रिटेनर क्रिकेटरों की सैलरी में 25 फीसदी बढ़त की गई है, लेकिन वनडे, टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट मैच की फीस में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

कैटेगरी बी में भी रिटेनर क्रिकेटरों की सैलरी में 25 फीसदी इजाफा किया गया है। कैटेगरी बी के खिलाड़ियों की टेस्ट फीस में 15 फीसदी, वनडे इंटरनेशनल मैच फीस में 20 फीसदी और टी20 इंटरनेशनल मैच फीस में 25 फीसदी का इजाफा किया गया है। वहीं कैटेगरी सी के रिटेनर क्रिकेटरों की सैलरी में 25 फीसदी बढ़त की गई है। इन क्रिकेटरों को टेस्ट मैच फीस में 34 फीसदी, वनडे इंटरनेशनल मैच फीस में 50 फीसदी और टी20 इंटरनेशनल मैच फीस में 67 फीसदी का भी फायदा मिलेगा।

इमर्जिंग कैटेगरी की बात करें, तो इस कैटेगरी के रिटेनर क्रिकेटरों की सैलरी में 15 फीसदी का इजाफा किया गया है। इस लिस्ट में शामिल खिलाड़ी को टेस्ट मैच फीस में 34 फीसदी, वनडे इंटरनेशनल मैच फीस में 50 फीसदी और टी20 इंटरनेशनल मैच फीस में 67 फीसदी का फायदा मिलेगा। बाबर आजम, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी को कैटेगरी ए में रखा गया है। कैटेगरी बी में अजहर अली, फहीम अशरफ, फखर जमां, फवाद आलम, शादाब खान और यासिर शाह को जगह मिली है। कैटेगरी सी में आबिद अली, इमाम उल हक, हैरिस राउफ, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, नौमन अली और सरफराज अहमद को शामिल किया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *