शुभमन गिल की रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ हो सकते हैं इंग्लैंड के लिए रवाना

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम को शुभमन गिल के चोटिल होने से बड़ा धक्का लगा है। शुभमन चोट के चलते कितने टेस्ट मैच मिस करेंगे इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है, लेकिन शुरुआती दो से तीन टेस्ट मैचों में उनका खेलना बेहद मुश्किल ही नजर आ रहा है। ऐसे में विराट कोहली और टीम मैनजमेंट के सामने बड़ा सवाल यह है कि पंजाब के इस सलामी बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में कौन रिप्लेस करेगा। मयंक अग्रवाल और केएल राहुल के रूप में दो दावेदार इस पोजिशन के लिए दिखाई देते हैं। हालांकि, खबरों की मानें तो सिलेक्टर श्रीलंका टूर खत्म होने के तुरंत बाद पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड रवाना होने के लिए कह सकते हैं।

 

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ की खबर के मुताबिक’ सिलेक्टर रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के रूप में पृथ्वी शॉ को आजमा सकते हैं। हालांकि, शॉ अगर श्रीलंका टूर के बाद इंग्लैंड जाते भी हैं तो वह तीसरे टेस्ट मैच से पहले सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं पाएंगे। क्वारंटाइन और बाकी नियमों में शॉ को काफी इंतजार करना पड़ेगा। मयंक अग्रवाल बतौर ओपनर अच्छे ऑप्शन दिखाई देते हैं, लेकिन उनकी हालिया फॉर्म के आंकड़े कुछ खास नहीं रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर केएल राहुल ने पिछले दो सालों से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। ऐसे में उन पर भरोसा जताना टीम को महंगा भी पड़ सकता है।

पृथ्वी शॉ ने इस साल घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया था, लेकिन इसके बावजूद उनको इंग्लैंड दौरे के लिए नजरअंदाज किया गया था। खबरें यह भी निकलकर सामने आईं कि बीसीसीआई ने शॉ को पहले वजन कम करने की सलाह भी दी थी। पूर्व नेशनल सिलेक्टर सरनदीप सिंह ने भी शॉ को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा था, ‘मैं ईश्वर के सिलेक्शन से काफी सरप्राइज हूं। मेरे हिसाब से पृथ्वी शॉ इंटरनेशनल लेवल के एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्होंने टेस्ट मैच भी खेले हैं। वह अच्छी फॉर्म में भी हैं। उनको टीम में शामिल किया जाना चाहिए था।’ शॉ इस समय भारतीय टीम के साथ श्रीलंका दौरे पर गए हैं, जहां टीम को तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *