KL Rahul विकेट के पीछे बने ‘चीता’, स्टीव स्मिथ को एक गलती की चुकानी पड़ी बड़ी कीमत

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया ने विकेटकीपर इशान किशन को मौका दिया. लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या ने सभी को चौंकाते हुए केएल राहुल को विकेटकीपिंग दी. केएल राहुल को विकेटकीपिंग करते देख कई फैंस चौंके लेकिन वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए ही इस खिलाड़ी को विकेटकीपर बनाया गया. वैसे केएल राहुल ने विकेटकीपिंग में किसी को निराश नहीं किया. इस खिलाड़ी ने ना सिर्फ टीम के लिए बाय के रन रोके बल्कि उन्होंने स्टीव स्मिथ का बेहतरीन कैच भी लपका।

केएल राहुल का ये कैच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उन्होंने अपने दाएं ओर जबरदस्त डाइव लगाकर कैच लपका. 13वें ओवर में हार्दिक पंड्या की शॉर्ट गेंद पर स्टीव स्मिथ ने गेंद को कट करने की कोशिश की. लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का मोटा किनारा लिया. गेंद पहली स्लिप की ओर गई और राहुल चीते की तरह गेंद पर टूटे. राहुल ने कमाल की कैच लपक स्टीव स्मिथ को पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया।

केएल राहुल की बेहतरीन विकेटकीपिंग

बता दें केएल राहुल ने मैच में दो कैच लपके. उन्होंने आखिर में एडम जंपा का भी कैच पकड़ा. राहुल ने सिर्फ कैच ही नहीं लपके बल्कि उन्होंने काफी रन भी रोके. राहुल ने कम से कम तीन से चार चौके रोके. राहुल की विकेटकीपिंग के मुरीद रवि शास्त्री भी हो गए और उन्होंने इस खिलाड़ी को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बतौर विकेटकीपर खिलाने की मांग कर डाली।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए केएल राहुल का रोल अहम

केएल राहुल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलेंगे या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा लेकिन वनडे वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी का रोल बेहद अहम होने वाला है. ये खिलाड़ी मिडिल-ऑर्डर में बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग का भी रोल अदा कर सकता है. बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है और उनकी विकेटकीपिंग स्किल्स भी बेहतर हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *