दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, शहर को मिली विजय हजारे ट्रॉफी के आठ नॉकआउट मैचों की मेजबानी

विजय हजारे ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबलों की दिल्ली मेजबानी करेगी। नॉकआउट मुकाबलों के शुरू होने की प्रस्तावित तारीख 7 मार्च है। डीडीसीए के एक अधिकारी ने बताया कि नॉकआउट मैच दो स्थानों अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम और पालम ग्राउंड पर आयोजित किए जाएंगे। हालांकि, बीसीसीआई ने अभी ऑफिशियल तौर पर आयोजन स्थल की घोषणा नहीं की है। राजधानी से सटे हरियाणा में किसान आंदोलन के कारण दिल्ली को पहले किसी भी घरेलू इवेंट के लिए उपलब्ध नहीं माना गया था, लेकिन बीसीसीआई और डीडीसीए ने भरोसा जताया है कि वह बिना किसी परेशानी के खेल का आयोजन कर लेंगे।

डीडीसीए अधिकारी ने कहा कि हमें कोई परेशानी नहीं दिख रही है और हमें भरोसा है कि खेल बिना किसी रुकावट के आयोजित होगा। दिल्ली सात मार्च से आठ नॉकआउट मुकाबलों की मेजबानी करेगा, जिसमें एक एलिमिनेटर, चार क्वार्टर फाइनल, दो सेमीफाइनल और फाइनल शामिल है। टीमों को दो मार्च तक दिल्ली पहुंचने के लिए कहा गया है। 14 मार्च को फाइनल खेला जाएगा।

डे टूर्नामेंट के शुरू होने की सूचना दे दी है, जिसके सभी मैच सूरत, राजकोट, जयपुर, इंदौर, चेन्नई और बेंगलुरु छह शहरों में आयोजित होंगे। सभी टीमों को चार अप्रैल तक अपने-अपने स्थानों पर एकत्रित होना होगा और चार, छह और आठ मार्च को होने वाले कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद टीमें जैव सुरक्षित (बायो बबल) वातावरण में प्रवेश करेंगी। टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले 28 मार्च से शुरू होंगे, जबकि फाइनल मुकाबला चार अप्रैल को खेला जाएगा। नॉकआउट मुकाबलों के लिए आयोजन स्थल की घोषणा जल्द की जाएगी|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *