IND vs ENG: नाथन लॉयन को पसंद आई अहमदाबाद के मोटेरा की पिच, कहा-स्पिन पिचों को लेकर क्यों रोने लगते हैं सब लोग

भारत इस समय अपने घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है। टीम इंडिया ने पहले मैच में हार के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए अगले दोनों मैचों में जीत हासिल की और सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। खास बात यह है कि भारत ने दोनों मैच स्पिनरों की मददगार पिच पर जीते। तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन ही समाप्त होने के बाद अहमदाबाद के मोटेरा की पिच की लगातार आलोचना हो रही हैं। हालांकि भारतीय खिलाड़ी इस मामले पर लगातार कह रहे हैं कि पिच में किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। पिच को लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ियों की बातों पर सहमति जताने वालों में अब ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन का नाम जुड़ गया है।ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के नियमित सदस्य नाथन लॉयन ने ‘एएपी’ से बात करते हुए कहा है कि दुनिया भर में जब सीम पिचों पर टीमें कम स्कोर पर ढेर हो जाती हैं तब विवाद क्यों नहीं होता? लॉयन ने कहा, ”हम पूरे वर्ल्ड में सीम पिचों पर खेलते हैं और 47, 60 जैसे स्कोर पर ऑलआउट हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में पिच को लेकर किसी ने कभी कुछ नहीं कहा, लेकिन जैसे ही पिच स्पिनरों की मददगार मिलती है तो पूरे विश्व में लोगों को दिक्कत होने लगती है और वह रोने लगते हैं।”

उन्होंने आगे कहा कि, ”लोगों को अब पिच की आलोचना करनी बंद कर देनी चाहिए। इस टेस्ट मैच की सबसे अच्छी चीज यह रही कि इंग्लैंड इस मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरा था। यह मेरे लिए काफी है, मुझे कुछ और कहने की जरूरत नहीं है। मैंने पूरी रात जागकर मैच देखा था, जिसके बाद मैं सोच रहा था कि क्यूरेटर को अपने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के लिए बुला लूं।”

इसी पिच पर होगा सीरीज का आखिरी मैच
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच दो दिन में ही समाप्त हो गया है और अब सीरीज का आखिरी मैच भी इसी मैदान पर खेला जाएगा। भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के लिए इस मैच में जीत या ड्रॉ की जरूरत है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि चौथे मैच के लिए बल्लेबाजी की मददगार पिच तैयार की जाएगी, क्योंकि भारत यहां किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *