IPL Auction 2021: कुमार संगाकारा ने बताया राजस्थान राॅयल्स में क्या रहेगा क्रिस मौरिस का रोल

राजस्थान राॅयल्स ने क्रिस मौरिस पर 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगाकर उन्हें अपने टीम के साथ जोड़ा है। आईपीएल के इतिहास में ऑक्शन में लगाई जाने वाली यह सबसे बड़ी बोली थी। राजस्थान राॅयल्स के डायरेक्टर कुमार संगाकारा ने क्रिस मौरिस को टीम से जोड़ने का खास प्लान शेयर किया। संगाकारा के अनुसार उनका काम जोफ्रा ऑर्चर को सहयोग देने का रहेगा।

संगकारा ने वर्चुअल बातचीत में कहा, ‘नीलामी की कीमत की बात की जाए तो मौरिस काफी ऊंची राशि में खरीदे गए। मौरिस की हमारे साथ बहुत ही अहम भूमिका होगी जो (जोफ्रा) आर्चर का सहयोग करने की होगी। इससे हम जिस तरह से आर्चर को इस्तेमाल करें, उसमें और अधिक लचीलापन मिल जायेगा।’ श्रीलंका के 43 साल के महान बल्लेबाज संगकारा ने कहा, ‘साथ ही मौरिस जब भी फिट रहा है तो उसके आंकड़े आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ रहे हैं और खेल पर प्रभाव के मामले में भी वह सर्वश्रेष्ठ हैं। इसलिए इस लिहाज से वह हमारे लिए काफी अहम हैं इससे हम ऑर्चर को अन्य तरीकों से इस्तेमाल के बारे में सोच सकते हैं।

संगकारा ने कहा, ‘हमारे पास एजे (एंड्रयू) टाई, मुस्तफिजुर (रहमान) और फिर मदद के लिए युवा भारतीय तेज गेंदबाज भी हैं जिससे हमें कुछ और संयोजन मिल जाएंगे जो खेल सकते हैं और इसमें मौरिस काफी अहम होंगे।’

राजस्थान रॉयल्स

पर्स में बची राशि: 13.85 करोड़ रुपये

मौजूदा टीमः संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, बेन स्टोक्स, यशस्वी जयसवाल, मनन वोहरा, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, मयंक मारकंडे, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टाय, जयदेव उनाद्कट, कार्तिक त्यागी।

खिलाड़ी खरीदे: क्रिस मौरिस, शिवम दुबे, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन साकारिया, केसी करियप्पा, लियम लिविंगस्टोन, कुलदीप यादव, आकाश सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *