सरफराज खान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कैसे मिल सकता है मौका? समझिए

सरफराज खान किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट में रनों का पहाड़ खड़ा करने वाले इस प्रतिभावान बैटर को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ आगामी 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में डेब्यू का मौका मिल सकता है. हालांकि पहले दो टेस्ट मैचों के लिए बीसीसीआई  ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है जिनमें सरफराज का नाम नहीं है. लेकिन अब खबर आ रही है कि श्रेयस अय्यर कमर में चोट की वजह से सीरीज के पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह सरफराज को टीम में शामिल किए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं।

श्रेयस अय्यर इस समय कमर में जकड़न से परेशान हैं. वह इस समय बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब कर रहे हैं. उन्हें दो सप्ताह आराम की सलाह दी गई है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तहत खेली जाने वाली इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत पहुंच चुकी है।

सरफराज खान ने 37 मैचों में 35 00 से ज्यादा रन बनाए हैं

25 वर्षीय दाएं हाथ के बैटर सरफराज खान ने 37 फर्स्ट क्लास मैचों में अभी तक 3505 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 79.69 की रही है. सरफराज ने रणजी के मौजूदा सीजन में तीन सेंचुरी जड़ी. वह जिस रफ्तार से रन बना रहे हैं उसे देखते हुए दिग्गज उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की मांग कर रहे हैं लेकिन अभी तक चयनकर्ताओं की नींद नहीं खुली है।

सरफराज खान की ब्रैडमैन क्यों हो रही तुलना?

भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर आर अश्विन का कहना है कि सरफराज ने भारतीय टीम के दरवाजे तोड़े नहीं है बल्कि आग लगाए हैं. सरफराज ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में मुंबई की ओर से खेलते हुए 8 पारियों में 556 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 100 से ज्यादा का रहा. सरफराज की गिनती दिग्गज डॉन ब्रैडमैन से की जा रही है. 2000 से ज्यादा रन बनाने वाले बैटर की लिस्ट में सरफराज से बेहतर औसत सिर्फ ब्रैडमैन का है. ब्रैडमैन ने 234 मैचों में 95.14 की औसत से रन बनाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *