सिक्का लेता दूसरी करवट तो बॉलीवुड में न होतीं प्रीति जिंटा, यूं लिया था एंट्री का फैसला

आज बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस प्रीति जिंटा 46 साल की होने वाली हैं। इस उम्र में भी प्रीति ने अपना जलवा बरकरार रखा है। खूबसूरती और फिटनेस में प्रीति अब भी किसी से कम नजर नहीं आती हैं। प्रीति जिंटा ने एक समय बॉलीवुड की कई हिट फिल्में कीं और बॉलीवुड में अपनी एक पहचान बनाई। आपको बचता दें कि प्रीति जिंटा 2000 के दशक की प्रसिद्ध एक्ट्रेसेस में से एक हैं। आज बात प्रीति के करियर से जुड़े के उस किस्से की जो बॉलीवुड में उनके डेब्यू से जुड़ा हुआ है।

दरअसल प्रीति जिंटा बॉलीवुड में शेखर कपूर की फिल्म ‘ता रा रम पम’ से डेब्यू करने वाली थीं, लेकिन उन्होंने इस फिल्म करने न करने का फैसला एक टॉस पर छोड़ दिया। ऐसा उन्होंने खुद बताया, दरअसल प्रीति ने एक टॉस करके ही यह फैसला किया था उन्हें इस फिल्म में काम करना है या नहीं।

सिमी गरेवाल के साथ रेंडेज़वस पर प्रीति ने बताया, “यह बिल्कुल परफेक्ट कहानी लगती है, लेकिन नहीं। मुझे लगता है कि जब मैं शेखर से मिली थी और वह चाहते थे कि मैं उनकी फिल्म ‘तारा रम पम पम’ करूं, तो मैं बिल्कुल एक बच्ची की तरह बस शेखर कपूर को देख रही थीं। और मैं बस कूल होना चाहती थी, इसलिए मैंने कहा, ठीक है। अगर यह नियति है, तो मैं सिर्फ इस सिक्के को उछालूंगी। अगर हेड्स आएगा तो मैं फिल्म करुंगी और टेल आया तो नहीं करूंगी।”

जब सिमी ने प्रीति से पूछा कि अगर टेल्स आ जाता तो वह क्या करतीं? इस पर प्रीति ने जवाब दिया, ” मैं पक्का कहती हूं, मैं फिल्म साइन नहीं की है।” सिमी ने आश्चर्य से प्रीति की ओर देखा और कहा कि क्या सच में एक फिल्म के ऑफर को उन्होंने इतने हल्के में लिया था। इस पर प्रीति मुस्कुरा देती हैं।

आपको बता दें कि अंत में ‘ता रा रम पम पम’ फिल्म को प्रीति ने छोड़ दिया और बाद में मणिरत्नम की ‘दिल से’ के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। वर्षों बाद, ‘ता रा रम पम’ को एक अलग निर्देशक सिद्धार्थ आनंद और अलग कलाकारों सैफ अली खान और रानी मुखर्जी द्वारा बनाया गया था।

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ एक पुराने इंटरव्यू में प्रीति ने कहा थी कि यह नियति थी कि वह ‘ता रा रम पम पम’ का हिस्सा नहीं थीं। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें फिल्म के लिए संपर्क नहीं किए जाने के बारे में दुख है? इस पर उन्होंने कहा, “एक बार के लिए मैं शांत थी। मेरे मुंह से केवल यही निकला, ‘ओह’। वर्षों पहले मैं सभी को यह बताती रहती थी कि मैं तारा रम पम पम नाम की एक फिल्म करने वाली थी जो अब मैं नहीं कर रही हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *