कोरोना संकट के कारण लिया गया फैसला, उत्तर प्रदेश सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर लगाई रोक

 वर्ष 2020 और 2021 के लिए सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया है.  उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर रोक लगा दी है.

लखनऊ: 

देश भर में कोरोना संकट जारी है. राष्ट्र के नाम संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया है. पीएम ने कहा कि 20 लाख करोड़ रुपये का एक पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा को आत्मनिर्भर भारत अभियान को नई गति देगा. इधर सभी राज्य सरकार भी अपने स्तर से इस आपदा से निपटने में लगी हुई है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर रोक लगा दी है. वर्ष 2020 और 2021 के लिए सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया है. 

सरकार की तरफ से लिए गए फैसले आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, पीपीएस समेत सभी कर्मियों पर लागू होंगे. सरकार ने ऐसा फैसला कोरोना संकट के कारण लिया है. अपरिहार्य स्थिति में मुख्यमंत्री से अनुमोदन के बाद ही स्थानांतरण की प्रक्रिया होगी. बताते चले कि उत्तर प्रदेश सरकार लगातार कोरोना संकट को लेकर एक के बाद एक कदम उठा रही है. 

इधर उत्तर प्रदेश में सोमवार तक 184 ट्रेनों से करीब दो लाख 25 हजार तथा करीब एक लाख प्रवासी श्रमिक बसों एवं अन्य साधनों से दूसरे प्रदेशों से वापस आ चुके हैं. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि सभी श्रमिकों का डेटा बेस तैयार कर उनके कौशल और नाम पता दर्ज किया जाए.  मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने एल-1, एल-2 तथा एल-3 कोविड-19 अस्पतालों में 20 मई, 2020 तक 25,000 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने के निर्देश देते हुए कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि माह के अन्त तक कोविड-19 अस्पतालों में एक लाख बेड उपलब्ध हो जाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *