Coronavirus India Live Updates: देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 918 हुई, 24 घंटे में 149 नए मामले

कोरोना वायरस से दुनियाभर के देशों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है। जहां एक तरफ मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, तो वहीं दूसरी ओर इकॉनमी की भी कमर टूट रही है। दुनिया में अब तक पांच लाख से अधिक कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। अमेरिका, इटली, स्पेन, फ्रांस, चीन आदि जैसे देश वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा पीड़ित हैं। भारत में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के 149 नए मामले सामने आने के बाद कुल  कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 918 हो गई हैं और दो मरीजों की मौत होने की बाद मृतकों का आंकड़ा 19 हो गया है। देश में कोरोना वायरस के 67 मरीज ऐसे हैं, जो ठीक हो चुके हैं। 

पढ़ें, Coronavirus Live Updates:

– तेलंगाना में महज एक दिन के अंदर कोविड-19 के 14 नए मामले आने के बाद यहां राज्य सरकार ने शनिवार को कोरोना वायरस की रोकथाम के उपायों को तेज कर दिया है। राज्य सरकार ने ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के कई क्षेत्रों को ‘रेड जोन’ घोषित किया है। ‘रेड जोन’ में सभी लोगों को 14 दिनों तक घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है।

– केरल में खतरनाक कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमित 69 वर्षीय बुजुर्ग की शनिवार (28 मार्च) को कोच्चि में मौत हो गई। राज्य में कोरोना वायरस से मौत का यह पहला मामला है। कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि के बाद बुजुर्ग व्यक्ति को कोच्चि में कलमस्सेरी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज उनकी मौत हो गई। उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित है।

– कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में लोगों के योगदान के लिए केंद्र सरकार ने ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ की घोषणा की। यह एक स्वस्थ भारत बनाने में मदद करेगा। हर क्षेत्र के लोग इस फंड को दान कर सकते हैं।

– अमेरिकी सांसद माइक केली कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और इसके साथ वह अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के पांचवें ऐसे सदस्य हो गए हैं, जो इससे संक्रमित हुए हैं। इस बात की जानकारी केली के दफ्तर ने शुक्रवार (27 मार्च) को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी।

– स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के 149 नए मामले सामने आने के बाद कुल  कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 918 हो गयी हैं और दो मरीजों की मौत होने की बाद मृतकों का आंकड़ा 19 हो गया है।

– केरल में एर्नाकुलम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज करा रहे 69 वर्षीय व्यक्ति की शनिवार को मौत हो गई। राज्य में इस संक्रामक रोग से मौत का यह पहला मामला है।

– मदर डेयरी ने दिल्ली-एनसीआर में फलों और सब्जियों की आपूर्ति दोगुना कर 300 टन प्रतिदिन कर दी है। कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन के मद्देनजर जरूरी चीजों की मांग काफी बढ़ गई है जिसके मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है।

– अमेरिका की एक प्रयोगशाला ने कोरोना वायरस का एक ऐसा जांच किट ईजाद किया है जो महज पांच मिनट में बता सकता है कि व्यक्ति संक्रमित है या नहीं। खास बात यह है कि यह इतना हल्का और छोटा किट है कि इसे एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाना बेहद आसान है।

– पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 149 नए मामले सामने आए। देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़कर 873 हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *