हॉकी इंडिया ने सभी राष्ट्रीय चैंपियनशिप अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की


कोविड-19 महामारी रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ने के कारण हॉकी इंडिया ने भी मंगलवार को अपनी सभी राष्ट्रीय चैंपियनशिप को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। इन टूर्नामेंटों का कार्यक्रम पहले भी बदल दिया गया था और नये कार्यक्रम के अनुसार इनका आयोजन 29 अप्रैल से तीन जुलाई के बीच होना था, लेकिन अब उन्हें स्थगित कर दिया गया है। 

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा, ”हॉकी इंडिया ने खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों, आयोजकों, प्रशंसकों और अधिकारियों सहित सभी हितधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए वार्षिक राष्ट्रीय चैंपियनशिपों को स्थगित करने का फैसला किया है।”

उन्होंने कहा, ”इन टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है और भारत में कोविड-19 की स्थिति के आधार पर हम नई तिथियों की घोषणा करेंगे। 

उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों, कोचों, स्टाफ, अधिकारियों, आयोजकों और प्रशंसकों की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। हॉकी इंडिया की प्रतियोगिताओं की शुरुआत विभिन्न स्थलों पर 29 अप्रैल से होनी थी लेकिन लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाए जाने के कारण इन्हें स्थगित कर दिया गया है। 

स्थगित की गई प्रतियोगिताएं इस प्रकार हैं: 
1. 10वीं जूनियर महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिता, रांची, झारखंड (बी और ए डिवीजन), इसे क्रमश: 29 अप्रैल से नौ मई और सात से 17 मई तक होना था।
2. 10वीं जूनियर पुरुष राष्ट्रीय प्रतियोगिता, चेन्नई, तमिलनाडु (बी और ए डिवीजन), इसे क्रमश: 14 से 21 मई और 19 से 30 मई तक होना था।
3. 10वीं सब जूनियर महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिता, हिसार , हरियाणा (बी और ए डिवीजन), इसे क्रमश: 3 से 14 मई और 12 से 23 मई तक होना था।
4. 10वीं सब जूनियर पुरुष राष्ट्रीय प्रतियोगिता, इम्फाल , मणिपुर ( बी और ए डिवीजन), इसे क्रमश: 28 से 4 जून और 3 से 13 जून तक होना था। 
5. 10वीं सीनियर पुरुष राष्ट्रीय प्रतियोगिता, गुवाहाटी, असम (बी डिवीजन), इसे 20 जून से 3 जुलाई तक होना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *