सानिया मिर्जा को भारतीय क्रिकेटर्स ने किया सलाम, अपने लफ्जों में दी करियर की बधाई

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा मंगलवार को डब्ल्यूटीए दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पहले दौर में अपनी अमेरिकी जोड़ीदार मैडिसन कीज के साथ सीधे सेटों में हार गई. सानिया और कीज की जोड़ी रूस की वेरोनिका कुदेरमेतोवा और ल्यूडमिला सैमसोनोवा से ठीक एक घंटे तक चले मैच में 4-6, 0-6 से हार गईं. इस हार के साथ ही सानिया का दो दशक लंबा करियर भी खत्म हो गया. पिछले साल ही सानिया ने साफ कर दिया था कि दुबई चैंपियनशिप उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट होगा।

सानिया के आखिरी मुकाबले के बाद ट्विटर पर वो ट्रेंड करने लगी. फैंस, दिग्गज खिलाड़ी, एक्टर, नेता हर कोई अपनी इस स्टार को शानदार करियर की बधाई देते हुए नजर आए. इसमें भारतीय क्रिकेटर्स भी शामिल थे जिन्होंने जमकर सानिया की तारीफ की और उन्हें युवाओं के लिए प्रेरणा बताया।

क्रिकेटर्स का सानिया को सलाम

क्रिकेट को अलविदा कह चुकी दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सानिया को सभी के लिए आदर्श बताया. उन्होंने लिखा, ‘एक युग का अंत. आज भारतीय टेनिस ने उस आइकन को अलविदा कहा जो कि लाखों के लिए रोल मॉडल और प्रेरणा बनी. हैप्पी रिटायरमेंट सानिया मिर्जा।

क्रिकेटर आरपी सिंह ने लिखा, ‘आपका सफर प्रेरणादायक रहा है. आप इस पीढ़ी की सबसे शानदार खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने अपने बेहतरीन खेल से भारतीय टेनिस में नया बेंचमार्क स्थापित किया है।

टेनिस की युवा स्टार कोको गॉफ ने भी सानिया को शानदार करियर के लिए बधाई दी. उन्होंने लिखा, ‘क्या शानदार करियर रहा सानिया. आपको अगले चैप्टर के लिए बहुत बधाई.’ सानिया के साथी रहे महेश भूपति ने भी ट्वीट किया. उन्होंने सानिया का रिटायरमेंट क्लब में स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *