गोदाम में नमाज पढ़ने पर बवाल, पहले बजरंग दल ने काटा हंगामा; अब मिला 5 लाख का नोटिस

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक गोदाम में तरावीह की नमाज पढ़ने को लेकर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि ये लोग नई परंपरा बना रहे हैं.वहीं, जानकारी मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंची और लोगों को शांत करवाया. मामला कटघर थाना इलाके के लाजपत नगर का है।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के मुताबिक, शनिवार की रात कार्यकर्ता रोहन सक्सेना को सूचना मिली की एक गोदाम में कुछ लोग जुटे हैं और नमाज पढ़ने की तैयारी कर रहे हैं. इसके बाद रोहन सक्सेना कार्यकर्ताओं के साथ गोदाम के बाहर पहुंचे और नई परंपरा डालने का आरोप लगाते हुए हंगामा करना शुरू कर दिया. इस दौरान कॉलोनी के कुछ अन्य लोग भी वहां मौजूद थे. इसके बाद नमाजियों ने कहा वे रविवार इस गोदाम में सामूहिक तरावीह की नमाज नहीं पढ़ने देंगे।

मुरादाबाद पुलिस की ओर से ट्वीट किया गया कि कड़वा थाना क्षेत्र के लाजपत नगर चौकी स्थित जाकिर आर्यन स्टोर के मालिक जाकिर हुसैन की ओर से लाजपत नगर स्थित अपने गोदाम में 25 से 30 लोगों के साथ तरावीह पढ़ाने का आयोजन किया गया था. लोगों की ओर से जब इसका विरोध किया गया तो मौके पर पुलिस पहुंची. हालांकि, पुलिस की मौजूदगी में तराबी की नमाज लोगों ने पढ़ी।

पुलिस ने मामले को सुलझाया

पुलिस के अनुसार, लोगों को परंपरागत रीति-रिवाज के साथ तय धार्मिक स्थलों में या घरों में नमाज अदा करने की सलाह दी गई है. वहीं, भवन स्वामी जाकिर हुसैन की ओर से भी इसको लेकर अपनी लिखित सहमति थाने में दी गई है. पुलिस के मुताबिक, सतर्कता के उद्देश्य से यह कार्यवाही की गई. अब कोई भी लोहे के गोदाम में सामूहिक तौर पर तरावीह की नमाज नहीं अदा करेगा।

राष्ट्रीय बजरंग दल के प्रदेश अध्यक्ष रोहन सक्सेना के मुताबिक, जिस तरीके से नमाज अदा की जा रही थी, उससे नई परंपरा डाला जा रहा था. वह बिल्कुल गलत है. ऐसा नहीं होना चाहिए. वहीं, पुलिस के अनुसार अब किसी तरीके का विवाद नहीं है. पूरे मामले को सुलझा लिया गया है. पूरे प्रकरण में नमाज पढ़ने वाले 10 लोगों पर नोटिस देकर पूछा गया है कि आप लोगों के खिलाफ5-5 लाख के बॉन्ड पत्र के लिए क्यों न आदेश दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *