दो घंटे तक किस के लिए तौलिये में बैठे रहे हार्दिक? इंतजार के बाद मिली थी बड़ी खुशी

साल 2016, फरवरी महीने में आईपीएल का ऑक्शन चल रहा था. हार्दिक पंड्या पहले ही मुंबई इंडियंस के लिए चुने जा चुके थे. इसके बावजूद वो अगले दो घंटे तक तौलिया बांधे बैठे रहे. लंबे इंतजार के बाद वो घड़ी आ गई जब ऑक्शन में हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल पंड्या का नाम आया. दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच इस ऑलराउंडर को अपने साथ शामिल करने की रेस शुरू हुई और आखिरकार क्रुणाल अपने भाई की ही टीम में चुन लिए गए।

तब से अब तक इन दोनों भाइयों ने एक लंबा सफर तय किया है. आज दोनों का क्रिकेट की दुनिया में बड़ा नाम है. हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया का अगला कप्तान माना जा रहा है वहीं क्रुणाल भी आईपीएल में खुद को बड़ा स्टार साबित कर चुके हैं. आज इन दोनों भाइयों की कहानी बताने के पीछे की वजह भी खास है. क्रुणाल पंड्या आज यानी 24 मार्च को अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं।

भाई के लिए हार्दिक ने लिखा भावुक संदेश

बड़े भाई के जन्मदिन के मौके पर हार्दिक ने कुछ खूबसूरत तस्वीरें शेयर करते हुए भावुक संदेश लिखा. हार्दिक ने कैप्शन में लिखा कि उन्होंने अपने भाई के साथ सपने देखे और फिर उन सपनों को सच भी किया. हार्दिक के लिए इस सफर में क्रुणाल ही अकेले साथी थे. वो अपने इस सफर में क्रुणाल के अलावा किसी और को साथी नहीं बना सकते थे. हार्दिक ने कहा कि वो अपने भाई के साथ ही हसे, रोए, जश्न मानाया, हर उतार-चढ़ाव का सामना किया क्योंकि वो जानते थे कि जब तक साथ हैं वो कुछ भी कर सकते हैं।

कठिन सफर के बाद मिली सफलता

हार्दिक पंड्या और क्रुणाल ने कड़े संघर्ष के बाद सफलता पाई है. दोनों भाई के पास पैसे नहीं होते थे इस वजह से वो क्रिकेट ट्रेनिंग के दौरान मैगी खाकर गुजारा करते थे. मैच खेलने के लिए मैदान जाने के लिए लिफ्ट मांगा करते थे. क्रुणाल ने हार्दिक के करियर के हर कदम पर बड़े भाई का फर्ज मंगाया. जब हार्दिक पर महिलाओं पर गलत बयान देने को लेकर बैन लगा तब क्रुणाल ने ही उन्हें वापसी के लिए मजबूत बनाया. दोनों भाइयों के बीच प्यार साफ नजर आता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *