IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने क्रिस वोक्स की जगह एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेलने वाले इस ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को अपनी टीम में किया शामिल

दिल्ली कैपिटल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज के लिए इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स की जगह ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस को अपनी टीम में शामिल किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी। टीम ने सोमवार को एक बयान में बताया कि उसने लीग के 14वें सीजन के दूसरे लेग के लिए इंग्लैंड के ऑलराउंडर वोक्स की जगह ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज बेन ड्वारशुइस को अपनी टीम के साथ जोड़ा है। दूसरे लेग की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है और दिल्ली कैपिटल्स को अपना अगला मुकाबला 22 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है।

वोक्स ने पिछले सप्ताह ही निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2021 के पार्ट-2 से अपना नाम वापस ले लिया था। वोक्स ने पहले हाफ के तीन मैचों में पांच विकेट चटकाए थे। उनकी जगह दिल्ली कैपिटल्स टीम में शामिल किए गए बेन ने अबतक एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। उन्होंने हालांकि 82 टी20 मैचों में 23.73 की औसत से 100 विकेट हासिल किए हैं।

 

 

 

27 साल के बेन ने बिग बैश लीग (बीबीएल) में सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेलते हैं। उन्होंने बीबीएल में अबतक 69 मैचों में 85 विकेट चटकाए हैं और वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। बेन अब जल्द ही यूएई में बायो बबल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ जुड़ेंगे। दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2021 में प्वाइंटस टेबल में अबतक आठ मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक लेकर टॉप पर है।

 

 

वोक्स के अलावा कई इंग्लिश क्रिकेटर यूएई में होने वाले आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ से अपना नाम वापस ले रहे हैं। इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान भी शामिल हैं। हालांकि इंग्लैंड की ओर से अब भी बहुत से ऐसे नाम हैं, जो आईपीएल 2021 में चार चांद लगाते नजर आएंगे। जोफा आर्चर, बेन स्टोक्स पहले ही चोट की वजह से आईपीएल 2021 से बाहर हो चुके हैं। इंग्लैंड की तरफ से इयोन मोर्गन, मोईन अली और सैम करन आईपीएल में अपनी संबंधित टीमों को जिताने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। मोर्गन जहां कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं, वहीं मोईन और करन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *