Nokia C12 Pro हुआ लॉन्च, 7499 रुपये में मिलेगी आपको 5GB तक रैम, जानें फीचर्स

HMD Global ने भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए अपना नया बजट स्मार्टफोन Nokia C12 Pro लॉन्च कर दिया है. बता दें कि नोकिया की सी12 सीरीज अर्फोडेबल स्मार्टफोन सीरीज है और ये लेटेस्ट फोन इसी सीरीज के अंतर्गत उतारा गया है. अहम खासियतों की बात करें तो नोकिया सी12 प्रो की भारत में कीमत से लेकर फीचर्स तक की विस्तार से जानकारी देते हैं।

Nokia C12 Pro Price in India

इस नोकिया मोबाइल फोन के दो वेरिएंट्स उतारे गए हैं, बेस वेरिएंट में 2 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है और इस वेरिएंट की कीमत कंपनी ने 6 हजार 999 रुपये तय की है।

वहीं, नोकिया सी12 प्रो के 3 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7 हजार 499 रुपये है. इस डिवाइस को चारकोल, लाइट मिंट और डार्क सेयान रंग में खरीदा जा सकता है।

Nokia C12 Pro Specifications

  • डिस्प्ले: 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ इस नोकिया फोन में 6.3 इंच की एचडी प्लस रिजॉल्यूशन वाली आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दी गई है।
  • चिपसेट: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए इस नोकिया स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है लेकिन फिलहाल कंपनी ने इस बात का खुलासा नहीं किया है कि आखिर इस डिवाइस में इस्तेमाल किए चिपसेट का नाम क्या है।
  • रैम और स्टोरेज: इस नोकिया फोन में 3 जीबी तक रैम के साथ 2 जीबी वर्चुअल रैम का सपोर्ट मिलता है यानी इस बजट फोन में आप लोग 5 जीबी तक रैम का फायदा उठा सकते हैं. इसके अलावा फोन में परफॉर्मेंस ऑप्टिमाइजर दिया गया है जो बैंकग्राउंड में चल रहे ऐसे ऐप्स जिनकी जरूरत नहीं है उन्हें क्लीन करता जाता है।
  • कैमरा सेटअप: फोन के बैक पैनल पर सिंगल रियर कैमरा है, एलईडी फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया गया है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है।
  • सॉफ्टवेयर: ये लेटेस्ट नोकिया स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 (गो एडिशन) पर काम करता है, कंपनी का वादा है कि इस स्मार्टफोन को दो सालों तक सिक्योरिटी अपडेट्स मिलते रहेंगे, साथ ही इस फोन को 12 महीने की रिप्लेसमेंट गारंटी के साथ उतारा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *