इंस्टाग्राम की टक्कर पर नया Poparazzi ऐप, anti-selfie फीचर से हो रहा पॉप्युलर

एक नया फोटो शेयरिंग ऐप इन दिनों चर्चा में है। ऐप का नाम Poparazzi है। जहां मार्केट में पहले से ही Instagram, Facebook, और Snapchat जैसे सोशल मीडिया ऐप्स पहले से मौजूद हैं, ऐसे में यह ऐप अपने एक खास फीचर की वजह से पॉप्युलर हो रहा है। दरअसल यह एक anti-selfie app (एंटी-सेल्फी ऐप) है। यानी इसपर आप सेल्फी (खुद की फोटो) नहीं डाल सकते।

क्या है Poparazzi ऐप

इस ऐप पर आप अपने दोस्तों, परिवार के लोगों या किसी के भी फोटो पोस्ट कर सकते हैं। ऐप का नाम भी paparazzi (सिलेब्रिटिज को फॉलो करके तस्वीरें लेने वाले फोटोग्राफर) से प्रेरित नजर आता है। इस ऐप पर आपको फिल्टर्स, फोलोअर काउंट, कैप्शन और फ्रंट कैमरे से ली गई तस्वीरें पोस्ट करने की सुविधा नहीं मिलती।

तस्वीरें बताएंगी आप कितने पॉप्युलर

जहां इस्टाग्राम पर आप फालोअर्स के जरिए जानते हैं कि कोई शख्स कितना पॉप्युलर है। इस ऐप पर आपकी पॉप्युलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दूसरे लोगों ने आपकी कितनी तस्वीरें पोस्ट करते हैं। कंपनी ने कहा, ‘हमनें Poparazzi ऐप को इसलिए बनाया, ताकि लोगों पर परफेक्ट बनने का दबाव कम हो।’ बता दें कि फिलहाल यह ऐप सिर्फ एप्पल यूजर्स के लिए उपलब्ध है। एंड्रॉइड पर इसे जल्द लाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *