एंबुलेंस खुद बीमार! घंटों इंतजार के बाद नहीं पहुंची दरवाजे, महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक प्रग्नेंट महिला के खुली सड़क पर बच्चे को जन्म देने का मामला सामने आया है. घटना जिले के थाना हाथरस गेट क्षेत्र के गांव नगला की है. यहां एक प्रेग्नेंट महिला के प्रसव पीड़ा शुरू होने पर परिजनों ने 108 एंबुलेंस को फोन किया, लेकिन कई बार फोन करने के बाद एंबुलेंस नहीं पहुंची. एंबुलेंस का घंटो इंतजार करने के बाद भी जब वो नहीं आई तो मजबूरी में परिजन महिला को ई- रिक्शा में बैठाकर जिला महिला अस्पताल ले जाने लगे. इस दौरान रिक्शा के कुछ दूर चलने के बाद ही महिला के तेज लेबर पेन शुरू हो गए।

ये देख परिजनों ने एक राहगीर महिलाओं की मदद से खुले में सड़क पर ही महिला डिलीवरी करा दी. इस दौरान सड़क से गुजर रहे राहगीर ये दृश्य देख हैरान रह गए. देखते ही देखते सड़क पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. इस भीड़ में कई लोग स्वास्थ्य सेवाओं को बुरा-भला कहते हुए नजर आए. वहीं महिला के द्वारा बच्ची को जन्म देने के कुछ देर बाद 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और जच्चा व बच्चा को जिला अस्पताल लेकर गई।

जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ्य

वहीं इस मामले के बारे में पता चलते ही सीएमओ डॉ मंजीत और एसडीएम सदर आशतोष सिंह जिला अस्पताल पहुंच गए. उन्होंने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि नगला सड़क में अस्पताल जाते हुए गर्भवती महिला का खुले में प्रसव होने की घटना संज्ञान में आई है. घटना के संबंध में प्रसूता के परिजनों से जानकारी लेने पर पता चला है कि प्रसूता के घरवालो ने 108 एम्बुलेंस पर कॉल की थी, लेकिन उनका नम्बर नहीं लगा. जिस कारण 108 एम्बुलेंस से संपर्क नहीं हो पाया।

इसके बाद महिला के परिजन उसे अपने व्हीकल से जिला महिला अस्पताल लेकर आ रहे थे कि तभी रास्ते में लेबर पेन बढ़ने लगा और ना चाहते हुए भी रास्ते में ही महिला की डिलीवरी हो गई. घटना के बाद वहां मौजूद लोगों के द्वारा 108 एम्बुलेंस को कॉल की गई. कॉल करने के बाद एम्बुलेंस घटना स्थल पर पहुंची और प्रसूता व नवजात शिशु को जिला महिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. बता दें कि जच्चा व बच्चा दोनो अब स्वस्थ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *