कानपुर में धर्मांतरण का गंदा खेल! गरीबों को लालच देकर दिखा रहे अच्छी जिंदगी के सपने

कानपुर में धर्मांतरण का धंधा किस कदर इस वक्त चरम पर है, इसका अंदाजा इस वीडियो से साफ लगाया जा सकता है. हाल में कुछ दिन पहले चकेरी के श्याम नगर चाणक्यपुरी थाना इलाके में एक फ्लैट में हो रहे धर्मांतरण को लेकर एक सभा में बजरंग दल के हंगामे के बाद कानपुर में चल रहे धर्मांतरण के गैंग का पर्दाफाश हुआ था. इसमें 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भी भेज दिया था।

इस घटना को हुए महज 2 सप्ताह ही हुए हैं कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. यह वीडियो रावतपुर थाने की थारू बस्ती का बताया जा रहा है. इस बस्ती में धर्मांतरण का गंदा खेल गरीबों को पैसे का लालच देकर वह अच्छी जिंदगी जीने का आश्वासन देकर कराया जा रहा है. इसके साथ ही ब्रेन वॉश कर मानसिक दबाव डालकर गरीबों को पैसे के लालच देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है।

पुलिस जांच में अभी तक धर्मांतरण में गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुख्ता सबूत प्रचार सामग्री व धर्मांतरण को प्रेरित करता एक वीडियो भी पाया गया, जिसकी जांच कानपुर कमिश्नर पुलिस अपने स्तर पर कर रही है. कानपुर पुलिस इस मामले में चकेरी थाना क्षेत्र में गिरफ्तार अभिजीत और रजत को रिमांड पर लेने जा रही है।

कानपुर की मलिन बस्तियों में फैला धर्मांतरण का बड़ा सिंडिकेट

कानपुर में धर्मांतरण का खेल हर उस बस्ती में चल रहा है जहां पर गरीब से गरीब बिना घरबार के रह रहे हैं. मजबूर और गरीब लोगों को इसका निशाना बनाया जा रहा है. उन्हें यह भी बताया जा रहा है कि इस धर्म के आने के बाद दुख दर्द बीमारियां सब दूर हो जाती हैं. कानपुर में से पहले थाना घाटमपुर गांव महाराजपुर इलाकों में भी धर्मांतरण के बड़े सिंडिकेट की बात सामने आई थी।

कानपुर के श्याम नगर में हो रहे धर्मांतरण की सभा पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद कानपुर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई थी. जांच में यह बात सामने आई कि धर्मांतरण को लेकर इन लोगों को विदेशी फंडिंग की जा रही थी. यह बात पकड़े गए रजत और अभिजीत के बैंक अकाउंट की जांच के बाद कानपुर पुलिस ने बताई।

गरीबों को चार हजार से 30 हजार महीने का देते हैं ऑफर

धर्मांतरण के सिंडीकेट में शामिल लोग गरीबों को शुरुआत में ₹4000 से लेकर धर्म अपना लेने के बाद ₹30000 महीने तक देने की बात के साथ उन्हें घर बार ऐसो आराम की जिंदगी मुहैया कराने का भी प्रलोभन देते हैं. पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई है कि धर्मांतरण का सिंडीकेट का यह गैंग कानपुर के अलावा अगल-बगल के जिले फतेहपुर व प्रयागराज में भी अच्छे लेवल पर काम कर रहा है।

पंजाब के पादरी ने आयोजित कराई धर्मसभा

फिलहाल 14 मार्च से वायरल हो रहे इस वीडियो की पुष्टि कर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने थाना रावतपुर में सभा को किए जाने की बात स्वीकारी है, और कानपुर कमिश्नर बीपी जोगदंड के आदेश पर रावत पुर थाने में धर्मांतरण की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. जिसकी जांच के लिए थारू बस्ती में पुलिस के साथ खुफिया टीम भी लगाई गई है. बताया गया कि रावतपुर थारू बस्ती में हुई सभा को पंजाब के पादरी ने आयोजित किया. बस्ती में रहने वाले नीरज का किडनी का इलाज चल रहा था, जो कि पूरी तरीके से फेल हो चुकी थी. डॉक्टरों की कोशिश से हारने के बाद नीरज ने अपनी बस्ती में इस विशेष धर्म सभा का आयोजन कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *