विश्वविद्यालयों और कॉलेजों की परीक्षा अधिकतम डेढ़ घंटे की हो: यूपी डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को आगरा दौरे के दूसरे दिन डॉ. भीमराव आम्बेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति, मण्डलायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एवं उच्च शिक्षाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और परीक्षाएं संपन्न कराने के संबंध में चर्चा की। सूत्रों के अनुसार उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कुलपति से समन्वय बनाकर विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों की आगामी परीक्षा के दौरान सुरक्षा की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि परीक्षा सकुशल सम्पन्न हो सकें। उन्होंने कहा कि परीक्षा नकल विहीन कराना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है।

शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि महाविद्यालयों के प्रबन्धकों के साथ बैठक कर कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए परीक्षा सम्पन्न कराये जाने की कार्ययोजना बनाई जाए।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों की परीक्षा की अवधि अधिकतम डेढ़ घण्टे ही रखी जाए। बैठक में कुलपति ने बताया कि छात्राओं के लिए स्वकेन्द्र बनाने की योजना है।

शर्मा ने अधिकारियों से कहा कि मण्डल के अन्य जनपदों में होने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को शांतिपूर्वक एवं सकुशल सम्पन्न कराया जाय। उन्होंने इसके साथ ही आगामी ब्लॉक प्रमुख चुनाव को भी शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रूप से सम्पन्न कराने के निर्देश दिये।

अपने आगरा दौरे पर मीडिया से बातचीत में शर्मा ने कहा कि कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवाओं में प्रदेश सरकार ने बेहतरीन काम किया है। पुलवामा हमले में शहीद हुए आगरा के कौशल किशोर रावत की पत्नी ममता रावत द्वारा धरना दिये जाने के संबंध में शर्मा ने कहा कि शहीद की पत्नी की ज्यादातर मांग पूरी कर दी गई हैं और अन्य मांगें भी शीघ्र पूरी होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *