इलाज में लापरवाही पर सीएम योगी नाराज, कई डॉक्टरों पर कार्रवाई की तैयारी

कानपुर मेडिकल कॉलेज में इलाज प्रबंधन को लेकर मुख्यमंत्री ने असंतोष जताया है। उन्होंने सीनियर डॉक्टरों के राउंड नहीं लेने, मरीजों और तीमारदारों के साथ सही व्यवहार नहीं करने पर मेडिकल कॉलेज प्राचार्य को फटकार लगाई है। जिलाधिकारी ने देर रात प्राचार्य प्रो. आरबी कमल को नोटिस दी है। 24 घंटे में स्थिति सुधारने को कहा है।

मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अफसरों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने मौतों को लेकर अफसरों पर तल्खी जाहिर की। दरअसल सीएम को स्रोतों से यह जानकारी मिल रही है कि कोविड मरीजों की देखरेख में लापरवाही हो रही है। जूनियर डॉक्टरों के सहारे इलाज चल रहा है। कोविड मरीजों को नहीं देख रहे हैं। मौतों का ब्योरा पोर्टल पर देर से दर्ज हो रहा है। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई है। उसी कड़ी में जिलाधिकारी आलोक तिवारी ने रात नोटिस जारी करके सभी बिंदुओं पर मेडिकल कॉलेज का ध्यान दिलाया है।

एक दर्जन डॉक्टरों पर कार्रवाई की तैयारी 
कानपुर जिलाधिकारी से नोटिस मिलने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन के अधिकारी हरकत में आए। प्राचार्य प्रो. आरबी कमल ने एक दर्जन डॉक्टरों और कर्मचारियों को डाटा फीडिंग में लापरवाही के मामले में नोटिस दी है। प्राचार्य के मुताबिक कि डीएम के नोटिस के संज्ञान में जिम्मेदार डॉक्टरों और कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। अब दो डॉक्टर और दो कर्मचारी डाटा अपडेट करने के लिए 24 घंटे तैनात किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *