जडेजा के सामने Steve Smith को बल्ले ने दिया धोखा, करियर में पहली बार देखा ऐसा दिन

वो बल्लेबाज जो टेस्ट क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज के लिए बुरे सपने से कम नहीं. वो बल्लेबाज जिसे आउट करना हर गेंदबाज के लिए टेढ़ी खीर होता है उसकी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में एक नहीं चल रही. बात हो रही है स्टीव स्मिथ की जो एक बार फिर टेस्ट सीरीज में फ्लॉप हो गए हैं. स्टीव स्मिथ अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में महज 38 रन बनाकर आउट हो गए. स्मिथ का विकेट रवींद्र जडेजा ने लिया. स्मिथ जडेजा की गेंद पर प्लेड ऑन हो गए. मतलब गेंद स्टीव स्मिथ के बल्ले से लगकर विकेट में जा घुसी।

जडेजा की ये गेंद 100 किमी. प्रति घंटे से तेज रफ्तार की थी. गेंद नीचे रही और वो स्मिथ के बल्ले से लगकर स्टंप पर जा लगी. बता दें स्टीव स्मिथ ने 38 रन बनाए लेकिन वो पूरी पारी में बिल्कुल भी खतरनाक नहीं लगे।

स्टीव स्मिथ ने पहली बार देखा ऐसा दिन

स्टीव स्मिथ के करियर में ऐसा पहली बार हुआ कि ये खिलाड़ी लगातार 6 पारियों में बिना अर्धशतक लगाए आउट हुआ है. स्टीव स्मिथ इस सीरीज में 6 पारी खेल चुके हैं और सभी में वो अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे. स्मिथ का बेस्ट स्कोर ही 38 रन है. स्मिथ 6 पारियों में 135 रन ही बना सके हैं. उनका औसत 27 का है. बता दें अहमदाबाद की पिच पर तो गेंद भी टर्न नहीं हो रही थी लेकिन इसके बावजूद स्मिथ को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बता दें स्मिथ का टेस्ट औसत भी 60 से नीचे आ गया है. अहमदाबाद में आउट होते ही इस खिलाड़ी का टेस्ट औसत 59.74 हो गया।

जडेजा ने तीसरी बार किया आउट

बता दें रवींद्र जडेजा ने इस सीरीज में स्टीव स्मिथ को तीसरी बार आउट किया है. स्मिथ को जडेजा चार बार बोल्ड कर चुके हैं, ये कारनामा करने वाले वो इकलौते गेंदबाज हैं. इसके अलावा ये लेफ्ट आर्म स्पिनर नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज लाबुशेन को भी 4 बार आउट कर चुका है. बता दें लाबुशेन अहमदाबाद टेस्ट में 3 रन ही बना सके. शमी की गेंद पर उनका विकेट गिरा. अहमदाबाद की पिच में गेंद नीचे रह रही है जिसकी वजह से बल्लेबाजों को रन बनाने में दिक्कत पेश आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *