IND vs ENG: माइकल वॉन ने अजिंक्य रहाणे को बताया भारत के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द, टीम से बाहर करने की दी सलाह

लॉर्ड्स में दमदार जीत के बाद लीड्स में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारत के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने एकबार फिर अपने प्रदर्शन से निराश किया और हेडिंग्ले में पहली पारी में टीम इंडिया 78 तो दूसरी में 278 रनों पर सिमटी। टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का फ्लॉप शॉ इस मुकाबले में भी जारी रहा और दोनों पारियों को मिलाकर वह कुल 28 रन ही बना सके। इसी बीच, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने रहाणे को टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बताया है और उनको प्लेइंग इलेवन से बाहर करने की सलाह दी है।

 

‘क्रिकबज’ के साथ बातचीत करते हुए माइकल वॉन ने कहा कि अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया के लिए एक इशू हैं, भारत को जैसे इंग्लैंड ने जैक क्राउली और डॉमनिक सिब्ले को बाहर किया उसी तरह से टीम में चेंज करना चाहिए।’ रहाणे ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना आखिरी शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए टेस्ट मैच में जड़ा था। उसके बाद से भारतीय उपकप्तान का बल्ला खामोश ही नजर आया है। इस सीरीज में रहाणे के बल्ले से तीन टेस्ट मैचों में महज एक अर्धशतक निकला है।

रहाणे के साथ-साथ कप्तान विराट कोहली भी अपनी फॉर्म से जूझते नजर आए हैं और उन्होंने भी नवंबर 2019 के बाद से कोई भी शतक नहीं जड़ा है। लीड्स के हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों पारी और 76 रनों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम पहली पारी में महज 78 रनों पर ढेर हुई। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 432 रन बनाकर 354 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। दूसरी इनिंग में भी टीम इंडिया का बैटिंग ऑर्डर इंग्लिश गेंदबाजों के आगे ढेर हो गया और पूरी टीम 278 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *