खतरे की दस्तक! कानपुर में इंफ्लूएंजा-ए वायरस का हमला तेज, 23 मरीज और भर्ती

कानपुर में इंफ्लूएंजा ए वायरस का हमला लगातार तेज होता जा रहा है. बताया गया कि इन्फ्लूएंजा-ए के सब टाइप एच-3 एन-2 वायरस लोगों को अपने शिकंजे में ले रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन्फ्लूएंजा-ए वायरस के चलते 23 और मरीज अस्पताल में भर्ती किए गए हैं. हालांकि बताया गया कि मरीजों में एच-3एन-2 वायरस अभी टेस्ट में नहीं आया है, लेकिन डॉक्टरों ने ऐसे मरीजों में वायरस के लक्षण मिलने की तस्दीक की है।

वायरस के लक्षण पाए जाने पर गंभीर मरीजों को कानपुर के हैलट हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. अस्पताल में आए मरीजों ने खांसी, जुकाम, गला सूखना और सांस लेने में दिक्कत बताई है. ऐसे मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि आठ मरीजों को कई दिन से बुखार की लगातार शिकायत थी, हालत बिगड़ने के साथ मरीजों को तत्काल भर्ती करने की सलाह दी गई और मरीजों को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया. गंभीर हालत में भर्ती किए गए मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

अस्पताल में बढ़ी मरीजों की भीड़, इमरजेंसी और ICU फुल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हैलट अस्पताल में लगातार मरीजों की भीड़ बढ़ रही है. बढ़ती भीड़ को देखते हुए इमरजेंसी में भर्ती आठ मरीजों को अस्पताल के वार्ड में शिफ्ट किया गया है. इसके अलावा आईसीयू भी फुल हो गया है. एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से अस्पताल के प्रोफेसर डॉ जेएस कुशवाहा लोगों को बुखार में लापरवाही घातक हो सकती है.बुखार आए तो तुरंत डॉक्टर को दिखाएं लापरवाही कतई न बरतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *