आजम-अखिलेश के नाम का शिलापट तोड़ने वाला युवक गिरफ्तार, आरोपी ने कही ये बात

उत्तर प्रदेश के जिला रामपुर शहर के बीचों बीच तोप खाने पर समाजवादी सरकार में तत्कालीन कैबिनेट मंत्री आजम खान द्वारा बापू मॉल बनवाया गया था. जिसका उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया था. सरकार बदली आजम खान पर दर्जनों केस हुए. रामपुर और मुरादाबाद एमपी एमएलए कोर्ट से दो मामलों में सजा भी हुई. आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम खान की विधायकी रदद् हुई, यहां तक कि वोट देने का अधिकार भी समाप्त कर दिया गया, लेकिन अखिल भारतीय मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष फरहत अली खान ने नाराजगी जाहिर करने का अलग ही रास्ता अपनाया है।

बापू मॉल में लगा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और आजम खान के नाम का उद्घाटन शिलापट फरहत अली खान ने हथौड़े से तोड़ दिया. साथ ही प्रशासन को चेतावनी दी कि आजम खान के नाम के जितने भी पत्थर लगे हैं वो सारे हटा लिए जाए वरना सारे तोड़ दिए जाएंगे. नगर पालिका और पुलिस को जैसे ही जानकारी हुई तुरंत ही शहर कोतवाली में नगर पालिका संयति लिपिक मुहम्मद अफजल समीर की ओर अखिल भारतीय मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष फरहत अली खान विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 23/2023 धारा 427 भादवि और 2/3 लोक सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम व 7 क्रि0ला0 अ0 एक्ट का अभियोग पंजीकृत कराया गया, और तुरंत ही पुलिस ने फरहत अली खान को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने फरहत अली खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संसार सिंह ने बताया कि रामपुर शहर में बापू मॉल एक कमर्शल मॉल है. जिसका उद्घाटन तत्कालीन मुख्यमंत्री अखलेश यादव द्वारा किया गया था. बापू मॉल में उद्घाटन शिलालेख भी लगा हुआ है. जिस पर तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और आजम खान का नाम है. फरहत अली खान द्वारा हथौड़े से शिलालेख तोड़ दिया गया. मीडिया को दी बाइट में फरहत अली खान ने बताया है कि वो आजम खान से बहुत नाराज है, इसलिए उन्होंने यह किया है. इस मामले में नगरपालिका के बाबू की तहरीर पर शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर फरहत अली खान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

फरहत अली खान को न्यायालय में पेश किया गया. बचाव पक्ष द्वारा ज़मानत लगाई गई. न्यायालय ने उनकी जमानत अर्जी खारिज कर जेल भेज दिया है. फरहत अली खान के अधिवक्ता एडवोकेट मुहम्मद रेहान खान ने बताया कि अंतरिम जमानत प्रार्थना पत्र कोर्ट ने निरस्त करते हुए फरहत अली खान को जेल भेज दिया है, और पुलिस से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *