आशा की लापरवाही से प्रसूता ने एम्बुलेंस में जन्मा बच्चा

आशा की लापरवाही से प्रसूता ने एम्बुलेंस में जन्मा बच्चा

फर्रुखाबाद, 28 मार्च। कायमगंज में आशा की लापरवाही से प्रसूता ने सोमवार को एम्बुलेंस में ही बच्चे को जन्म दे दिया। शासन स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़े पैमाने पर काम करने का प्रयास कर रहा है।

लेकिन इसमें लगे कर्मचारी सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं को पलीता लगाने पर उतारू है। ऐसा ही एक मामला थाना नवाबगंज क्षेत्र के ग्राम गठवाया में देखने को मिला। हुआ यूं कि संदीप ने अपनी 28 वर्षीय पत्नी प्रियंका को अस्पताल ले जाने के लिए 108 एम्बुलेंस पर काल की।

सूचना मिलने के बाद तत्काल मौके पर पहुंची एंबुलेंस 108 के ईएमटी बलराम सिंह तथा पायलट देवेंद्र यादव ने महिला को उठाकर अस्पताल ले जाने के लिए गाड़ी में बैठाया। जब एम्बुलेंस नगर के सटे गांव पितौरा रेलवे क्रॉसिंग फाटक के पास पहुंची। तभी महिला ने एक पुत्री को जन्म दे दिया। गाड़ी में मौजूद ईएमटी तथा पायलट ने महिला का प्रसव कराया और उन्हें लाकर कायमगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया।

बताया गया है कि तेज प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने क्षेत्रीय आशा बहू को सूचना दी थी। लेकिन समय से आशा बहू उनके घर नहीं पहुंची। काफी इंतजार करने के बाद परिजनों ने 108 एम्बुलेंस को सूचना दी थी। यदि समय पर एम्बुलेंस भी न पहुंचती तो प्रसूता की जिंदगी खतरे में पड़ सकती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *